Published On : Mon, Jan 23rd, 2017

मोक्षधाम पुल कब होगा पूरा


नागपुर: 
बार-बार टेंडर निकालकर मोक्षधाम पुल बनाने की महानगर पालिका की कोशिश नागरिकों के लिए सिरदर्द साबित हो रही है। पिछले साल भर से ज्यादा वक़्त से मोक्षधाम के दोनों ओर से आवागमन ठप कर पुल बनाया जा रहा है लेकिन पुल है कि बनता ही नहीं। इस तरफ से आवागमन करने वालों को डालडा कंपनी चौक से घूमकर जाना पड़ता है।

पिछले साल इस पुल के लिए नागपुर महानगर पालिका की ओर से टेंडर निकाले गए थे। जिसके लिए लगभग 5 करोड़ रुपए का निधि मंजूर किया गया था। ठेकेदार की ओर से दोनों तरफ से आवागमन बंद कर पुल का काम शुरु किया गया। लेकिन कुछ दिनों के बाद ही इसके काम की गति मंद होती गयी।

दो साल पहले भी इस पुल के लिए टेंडर निकाले गए थे। लेकिन ठेकेदारों के फेर के चलते इसका कार्य पूरा नहीं हो पाया था। पिछले साल शुरु हुआ यह कार्य एक बार फिर कछुवा गति से चलता हुआ दिख रहा है। इस बारे में इस कार्य की देखरेख करनेवाले इंजीनियर संजय इंगळे से बात की गयी तो उन्होंने बताया की इस पुल को पूरा करने की अवधि 18 महीने थी। पाइपलाइन को हटाने का कार्य चल रहा था। जिसके कारण काम में देरी हुयी है। उन्होंने बताया की जुलाई 2017 तक पुल से नागरिक आवागमन करने लगेंगे।