Published On : Sat, Sep 9th, 2017

मोदी – शाह के सपने में मध्यप्रदेश की सौ फ़ीसदी हिस्सेदारी – मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष

नागपुर: मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और खंडवा से सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने आने वाले लोकसभा चुनाव में राज्य की शतप्रतिशत सीटे जीतने का दावा किया है। अपने संसदीय क्षेत्र से भोपाल के प्रवास के दौरान उन्होंने नागपुर टुडे से ख़ास बातचीत की जिसमें उन्होंने कहाँ की लोकसभा चुनाव ही नहीं कुछ महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी बड़ी जीत हासिल करेंगी। मध्यप्रदेश वह राज्य है जहाँ बीजेपी लंबे समय से सत्ता में है और राष्ट्रीय राजनीति में बीजेपी को मजबूत करने में इसकी बड़ी हिस्सेदारी भी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी अभी से ही 2019 के लोकसभा चुनाव में जुट गयी है। पार्टी के चुनावी चाणक्य अमित शाह का टारगेट 19 के चुनावों में कम से कम 360 सीटे जीतने का है। इस सपने को पूरा करने के लिए संगठन विस्तार के साथ अन्य योजनाओं पर कार्य शुरू हो गया है बाकायदा अलग-अलग राज्यों को सीटे जीतने का टार्गेट अभी से दिया जा चुका है। जिन राज्यों में बीजेपी मजबूत है वहाँ 100 फीसदी सीट जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। मध्य भारत के राज्यों में मौजूदा स्थिति में बीजेपी के आसपास भी कोई नहीं है। मध्यप्रदेश में तीन टर्म से सत्ता बीजेपी के पास है।

29 लोकसभा सीटों वाले मध्यप्रदेश में 26 सीटे बीजेपी के ही पास है। छिंदवाड़ा,गुना और रतलाम पर कांग्रेस का कब्ज़ा है लेकिन बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के मुताबिक 19 के चुनाव में बीजेपी राज्य की सभी सीटे जीतेगी। 100 प्रतिशत रिजल्ट देकर मध्यप्रदेश भाजपा प्रधानमंत्री की सत्ता को अधिक सशक्त करेगी। जो तीन सीटों पर बीजेपी के पास नहीं है उसे हासिल करने के लिए अभी से जीतने की कवायद शुरू हो गयी है। चौहान को भरोषा है की राज्य में मुख्यमंत्री पद के लिए कई धड़ो में विभाजित कांग्रेस आतंरिक उलझन में उलझी हुई है जिसका फायदा बीजेपी को कुछ महीनों बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में होगा।

शिवराज सिंह चौहान राज्य के इतिहास में सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री है। अपने अब तक के कार्यकाल में उन्होंने मध्यप्रदेश के विकास का नया रास्ता बनाया है। जिस तरह प्रधानमंत्री मोदी देश को नए मुकाम पर ले जाने का काम कर रहे है ठीक यही काम “शिव” राज में मध्यप्रेदश में हो रहा है। 65 लाख सदस्यों वाली बीजेपी फिर एक मर्तबा उन्हें मुख्यमंत्री पद की कुर्सी सौंपेगी।