Published On : Thu, Feb 21st, 2019

सीसीटीवी की मदद से धराया यात्री का मोबाइल चोरी करनेवाले आरोपी

नागपुर: नागपुर स्टेशन के प्लेटफ़ॉर्म नं.1 पर स्थित वेटिंग हॉल के चार्जिंग पॉइंट से यात्री के नींद में होने का फायदा उठाकर चार्जिंग में लगा मोबाइल जिसकी कुल किंमत 13000 हजार रुपए चोरी करने वाले आरोपी को ’’स्पेशल क्राईम डिटेक्शन की टीम तथा सीसीटीवी स्टाफ ’’ की ओर से 26 मिनट में पकड़कर जीआरपी के हवाले किया गया.

पूरी जानकारी के अनुसार गुरुवार को एक यात्री आरपीएफ थाना पंहुचा और उसने अपना नाम शेख सकील दस्तगीर बताया और तेलंगाना के रामगुन्डम का निवासी बताया और जानकारी दी कि वह अपने परिवार के साथ नागपुर से रामगुन्डम जाने के लिए ट्रेन के इंतज़ार में प्लेटफ़ॉर्म नं.01 के वेटिंग हॉल में अपना विवो कंपनी का आसमानी रंग का मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट पर लगाया था, रात का समय होने के कारण उसे निंद लग गयी. जिसका फायदा उठाकर किसी अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल चुरा लिया.

सूचना प्राप्त होने पर उप.निरीक्षक एस.पी. सिंह व्दारा स्पेशल क्राईम डिटेक्शन टीम तथा सीसीटीवी मे तैनात स्टाफ प्रधान आरक्षक इलियास अंसारी व राजेश्वर गुप्ता व्दारा उस स्थान के सीसीटीवी फुटेज को चेक करने पर एक व्यक्ती को उस स्थान से मोबाइल चोरी करते हुए देखा गया. इस पर स्पेशल क्राईम डिटेक्शन टीम के प्रधान आरक्षक संतोष पटेल, आरक्षक नितेश ठमके व्दारा संदिग्ध व्यक्ती की तलाश करने पर वह व्यक्ती समय सुबह 4.11 बजे रेल्वे स्टेशन नागपुर के पश्चिम कार पार्किंग एरिया के पास दिखाई दिया स्टाफ व्दारा पूछने पर उसने कोई संतोषजनक जवाब नही देने पर उसे आरपीएफ थाना लाया गया.


उप.निरीक्षक व्दारा पूछताछ करने पर उसने अपना नाम सूरज महेंद्र यादव कोटा ( राजस्थान ).का रहनेवाला बताया तथा मोबाईल के बारे में पूछने पर उसने बताया कि मेरा फोन किसी ने चुरा लिया इसलिए उसने वेटिंग हॉल से मोबाइल चुराने की बात कबुल की. फिर्यादी ने अपना मोबाईल पहचाना. इसके बाद उप.निरीक्षक एस.पी.सिंह व्दारा लिखित रिपोर्ट के साथ आरोपी तथा उसके पास पाया गया एक मोबाईल को निरीक्षक नागपुर वी.एन. वानखेड़े के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई के लिए जी.आर.पी के हवाले किया गया.