Published On : Thu, Feb 21st, 2019

सीसीटीवी की मदद से धराया यात्री का मोबाइल चोरी करनेवाले आरोपी

नागपुर: नागपुर स्टेशन के प्लेटफ़ॉर्म नं.1 पर स्थित वेटिंग हॉल के चार्जिंग पॉइंट से यात्री के नींद में होने का फायदा उठाकर चार्जिंग में लगा मोबाइल जिसकी कुल किंमत 13000 हजार रुपए चोरी करने वाले आरोपी को ’’स्पेशल क्राईम डिटेक्शन की टीम तथा सीसीटीवी स्टाफ ’’ की ओर से 26 मिनट में पकड़कर जीआरपी के हवाले किया गया.

Advertisement

पूरी जानकारी के अनुसार गुरुवार को एक यात्री आरपीएफ थाना पंहुचा और उसने अपना नाम शेख सकील दस्तगीर बताया और तेलंगाना के रामगुन्डम का निवासी बताया और जानकारी दी कि वह अपने परिवार के साथ नागपुर से रामगुन्डम जाने के लिए ट्रेन के इंतज़ार में प्लेटफ़ॉर्म नं.01 के वेटिंग हॉल में अपना विवो कंपनी का आसमानी रंग का मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट पर लगाया था, रात का समय होने के कारण उसे निंद लग गयी. जिसका फायदा उठाकर किसी अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल चुरा लिया.

Advertisement

सूचना प्राप्त होने पर उप.निरीक्षक एस.पी. सिंह व्दारा स्पेशल क्राईम डिटेक्शन टीम तथा सीसीटीवी मे तैनात स्टाफ प्रधान आरक्षक इलियास अंसारी व राजेश्वर गुप्ता व्दारा उस स्थान के सीसीटीवी फुटेज को चेक करने पर एक व्यक्ती को उस स्थान से मोबाइल चोरी करते हुए देखा गया. इस पर स्पेशल क्राईम डिटेक्शन टीम के प्रधान आरक्षक संतोष पटेल, आरक्षक नितेश ठमके व्दारा संदिग्ध व्यक्ती की तलाश करने पर वह व्यक्ती समय सुबह 4.11 बजे रेल्वे स्टेशन नागपुर के पश्चिम कार पार्किंग एरिया के पास दिखाई दिया स्टाफ व्दारा पूछने पर उसने कोई संतोषजनक जवाब नही देने पर उसे आरपीएफ थाना लाया गया.

Advertisement

उप.निरीक्षक व्दारा पूछताछ करने पर उसने अपना नाम सूरज महेंद्र यादव कोटा ( राजस्थान ).का रहनेवाला बताया तथा मोबाईल के बारे में पूछने पर उसने बताया कि मेरा फोन किसी ने चुरा लिया इसलिए उसने वेटिंग हॉल से मोबाइल चुराने की बात कबुल की. फिर्यादी ने अपना मोबाईल पहचाना. इसके बाद उप.निरीक्षक एस.पी.सिंह व्दारा लिखित रिपोर्ट के साथ आरोपी तथा उसके पास पाया गया एक मोबाईल को निरीक्षक नागपुर वी.एन. वानखेड़े के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई के लिए जी.आर.पी के हवाले किया गया.

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement