Published On : Tue, Aug 29th, 2017

अंबाझरी तालाब किनारे निर्माण कार्य के लिए मेट्रो को मिली एनओसी

Ambazari Metro
नागपुर: 
अंबाझरी तालाब से सटकर बनाने वाले मेट्रो रेल स्टेशन निर्माण को मनपा की इजाज़त मिल गयी है। मनपा आयुक्त अश्विन मुद्दगल ने महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के व्यवस्थापकीय संचालक बृजेश दीक्षित को इस बारे में पत्र लिखकर सूचित किया है। तालाब के किनारे से होकर गुजरने वाली मेट्रो के पिल्लर निर्माण का काम लगभग पूरा हो चुका है।

विधान परिषद में विधायक प्रकाश गजभिये द्वारा निर्माण के लिए डैम सेफ़्टी ऑर्गेनाजेशन की एनओसी न लिए जाने के खुलासा किये जाने के बाद ख़ुद इस बाबत मुख्यमंत्री को सदन में जवाब देने पड़ा। सदन में ही मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से जल्द आवश्यक एनओसी मेट्रो को उपलब्ध करा कर दिए जाने की जानकारी दी गयी थी। मंगलवार को नागपुर मेट्रो को मनपा द्वारा एनओसी जारी किये जाने के बाद अधिकृत तौर पर स्टेशन और अन्य निर्माण कार्य की इजाज़त मिल गयी है।

हालांकि मामला सामने आने के बाद नागपुर मेट्रो द्वारा जारी बयान में कहाँ गया था की डीएसओ की अनुकूल रिपोर्ट आने के बाद ही तालाब के इर्दगिर्द निर्माण कार्य किया गया। काम शुरू होने के बाद औपचारिक एनओसी प्रमाणपत्र की बात सामने आयी।

नागपुर मेट्रो की रिच -3 के तहत सुभाष नगर टी- पांईट से धरमपेठ साइंस कॉलेज कि ओर आने वाली मेट्रो लाईन के अंतर्गत अंबाझरी मेट्रो स्टेशन के निर्माण किया जाना है। एनओसी के बाद अब इस काम में तेज़ी आने की बात मेट्रो प्रशासन द्वारा कही गयी है।