Published On : Fri, May 20th, 2022

एचसीएल टेक्नोलॉजी से मेट्रो फीडर सेवा शुरू

Advertisement

वर्क फ्रॉम होम के बाद – आईटी कर्मियों ने कार्यालय की ओर रुख किया

नागपुर: कोविड काल के दौरान घर से ही कार्यालय का कामकाज आयटी क्षेत्र के कर्मी कर रहे थे ।आयटी क्षेत्र में कार्यालयीन कामकाज पूर्ववत शुरू होने से कर्मियों की संख्या भी बढ़ती जा रही है । कर्मचारियों के आवागमन के लिए मिहान स्थित एचसीएल टेक्नोलॉजी से महा मेट्रो द्वारा मेट्रो फीडर सेवा प्रारंभ की गई है । महा मेट्रो की लास्ट माइल कनेक्टिविटी नीति के तहत शुक्रवार को एचसीएल से खापरी मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो फीडर सेवा का शुभारंभ किया गया । यह सुविधा महामेट्रो तथा मनपा की ओर से प्रांरभ की गई ।

Advertisement

मिहान स्थित एचसीएल टेक्नोलॉजी परिसर में फीडर सेवाएं उपलब्ध रहेंगी ताकि मेट्रो यात्री आसानी से एचसीएल टेक्नोलॉजी से खापरी मेट्रो स्टेशन तक पहुंच सकें । इस फीडर सेवा में ई-साइकिल, ई-बाइक, ई-रिक्शा के साथ-साथ मनपा की स्टार बसें भी होंगी । इससे पहले, महा मेट्रो ने मिहान क्षेत्र में फीडर सेवा भी प्रदान की थी और एचसीएल टेक्नोलॉजी ने अपने क्षेत्र में फीडर सेवा के लिए महा मेट्रो से अनुरोध किया था ।

एचसीएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कोरोना के प्रकोप के बाद बड़ी संख्या में पैमाने पर घर से काम करने वाले कर्मचारियों का कार्यालय आना शुरू हो गया है, और कर्मचारियों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। हमारे कार्यालय के कर्मचारियों को मेट्रो का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है और हमारे कर्मचारी भी नियमित रूप से मेट्रो का उपयोग करते हैं । एचसीएल टेक्नोलॉजी के साथ-साथ मिहान में भी शहर से रोजाना बड़ी संख्या में लोग आते हैं ।

फीडर सेवा शुभारंभ के अवसर पर महा मेट्रो के कार्यकारी निदेशक श्री उदय बोरवणकर, महाप्रबंधक श्री. सुधाकर उराडे, संयुक्त महाप्रबंधक श्री महेश गुप्ता एवं एचसीएल टेक्नोलॉजी के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे ।

महा मेट्रो की ओर से शहर के अन्य फीडर सेवा संचालकों से अपील की गई है कि जो पर्यावरण के अनुकूल फीडर सेवाएं प्रदान करते हैं वे मेट्रो से जुड़ें और नागरिकों को सुरक्षित और आरामदायक यात्रा प्रदान करें।गर्मी के मौसम में मेट्रो यात्रियों की संख्या बढ़ते जा रही है । विद्यार्थी, नौकरीपेशा लोग आवागमन के लिए मेट्रो सेवा का उपयोग कर रहे है ।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement