Published On : Fri, Aug 13th, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

NVCC द्वारा व्यापारियों एवं उद्योग जगत को हो रही बिजली की समस्याओं पर MSEDCL को ज्ञापन

विदर्भ के 13 लाख व्यापारियों की शीर्ष व अग्रणी संस्था नाग विदर्भ चेंबर आॅफ काॅमर्स के उपाध्यक्ष व बिजली समिती के संयोजक श्री फारूकभाई अकबानी के साथ प्रतिनिधिमंडल ने MSEDCL के चीफ इंजीनियर श्री दिलीपजी दोडके को शहर व ग्रामीण इलाकों में बिजली संबंधित समस्याओं हेतु ज्ञापन दिया।

श्री फारूकभाई अकबानी ने चीफ इंजीनियर श्री दिलीपजी दोडके को शहरी व ग्रामीण इलाकों में फीडरों सें संबंधित समस्याओं की जानकारी देते हुये बताया कि फीडरों की सही व्यवस्था व रखरखाव न होने के कारण बिजली सप्लाई की व्यवस्था भी सुचारू नहीं है जिसके कारण शहरी व ग्रामीण इलाकों में बिजली बार-बार गुल हो रही है तथा जिससे व्यापारियों एवं उद्योगों के साथ-साथ आम जनता को भी बहुत परेशानी हो रही है। उन्होंने चेंबर की ओर से फीडरों की देखभाल एवं रखरखाव हेतु निम्न सुझाव प्रेषित किये।

1) महालगांव 11 KVA फीडर को दो भागो मे करना चाहिए तथा एक फीडर एक पारडी से सुरूची मसाला फैक्ट्री तक दूसरा पारडी से भीडगाव फीडर स्थापित करना चाहिये।
3) 11के,वी लाईन के इंशोलेटर पाॅलिमर इंशोलेटर मे रिप्लेस करना चाहिए।
3) बिजली के नये कनेक्शन को न्यु सर्विस कनेक्शन स्कीम के तहत ग्राहकों को देना चाहिये।
4) पारडी से वारोदा तक कई जगह ट्रासंफार्मर पर A,B स्विच पर नही है अगर सभी ट्रांसफार्मर पर A,B लग जाएंगे तो बिजी गुल होने अधिकांश समस्याएं खत्म हो जाएगी।
5) बहुत से सोलर ग्राहको बिल मे इम्पोर्ट ऐक्सपोर्ट की रिडीग नही आ रही है। अतः विभाग ने इसका भी संज्ञान लेना चाहिये।

साथ ही उन्होंने श्री दिलीपजी दोड़के से निवेदन किया कि विभाग द्वारा बिजली ग्राहकों को मीटर रींडिग के अनुसार ही बिल भेजा जाये। ताकि बारिश के मौसम और आने वाले त्यौहारी सीजन में जनमानस को बिजली की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

श्री दिलीपजी दोड़के ने चेंबर के प्रतिनिधी मंडल से विस्तृत चर्चा करने के बाद आश्वासन दिया कि वे फीडरों के रखरखाव की सही व्यवस्था करवायेंगे तथा ग्राहकों की बिजली संबंधित समस्याओं को हल करवाने का हरसंभव सहयोग करेंगे।

इस अवसर पर चेंबर के उपाध्यक्ष व बिजली समिती के संयोजक श्री फारूकभाई अकबानी के साथ चेंबर श्री गजानंद गुप्ता एवं श्री सलीम अजानी चर्चा में शामिल हुये।
उपरोक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति द्वारा उपाध्यक्ष श्री फारूकभाई अकबानी ने दी।