| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Jul 25th, 2018

    बाहुबली-बजरंगी भाईजान को कड़ी टक्कर, इस फिल्म को मिले ताबड़तोड़ अवॉर्ड्स

    बॉलीवुड में 3 साल पहले एक ऐसी फिल्म आई थी जिसके कॉसेप्ट ने सभी को हिलाकर रख दिया था। फिल्म में समाज की ऐसी कड़वी सच्चाई को दिखाया गया था जिसे देखकर लोग दंग रह गए थे। हम बात कर रहे हैं फिल्म मसान की। इस फिल्म रिलीज़ हुए आज पूरे दो साल हो गए हैं। फिल्म जब रिलीज़ हुई तो जमकर तारीफ हुई।

    कम बजट में बनी इस फिल्म को इतने अवॉर्ड से नवाज़ा गया कि जो कोई आम बात नहीं है। निर्देशक नीरज धायवान के निर्देशन की इस फिल्म ने 68वें कांस फिल्म फेस्टिवल में इतिहास बना डाला। इस फिल्म ने दो स्पेशल कैटेगरी में अवॉर्ड जीते।

    ‘मसान’ ने पहला अवॉर्ड फेडरेशन इंटरनेशनल प्रेस सिनेमैटोग्राफिक इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म क्रिटिक्स (एफआईपीआरईएससीआई) कैटेगरी में जीता। इसके बाद इस फिल्म को अनसर्टेन रिगार्ड सेक्शन में प्रॉमिसिंग फ्यूचर अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

    फिल्म की कहानी
    ‘मसान’ की कहानी पांच किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें दीपक (विक्की कौशल) और शालू (श्वेता त्रिपाठी) की बेहतरीन लव स्टोरी को फिल्माया गया है।

    फिल्म के किरदार
    बात की जाए फिल्म की कहानी की तो ये पांच अलग अलग किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है। इन सबकी ज़िंदगी में कुछ ना कुछ ऐसा है जो मर चुका है लेकिन अभी तक मसान पर नहीं पहुंचा है।

    राजकुमार राव पहली पसंद
    आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए सबसे पहले दीपक के किरदार के लिए राजकुमार राव को अप्रोच किया था लेकिन उन्होंने इसमें काम करने से मना कर दिया। बाद में ये फिल्म विकी कौशल की झोली में चली गई।

    विकी कौशल का डेब्यू
    बताते चलें कि इस फिल्म से विकी कौशल ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वहीं ऋचा चड्ढा और श्वेता त्रिपाठी की इस फिल्म में काफी तारीफ हुई। वही संजय मिश्रा की एक्टिंग..शानदार।

    बजरंगी भाईजान-बाहूबली के सामने डटी रही
    ये फिल्म तब रिलीज़ हुई जब बाहुबली और बजरंगी भाईजान जैसी फिल्में राज कर रही थीं। बावजूद इन बड़ी फिल्मों के..मसान ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी जगह बनाई और काफी समय तक टिकी रही।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145