Published On : Fri, Apr 30th, 2021

मास्क न पहननेवालों के खिलाफ मनपा की कार्रवाई

-अब तक 37783 नागरिकों से वसूला गया जुर्माना

नागपुर: नागपुर महानगरपालिका के उपद्रव खोजी दल ने गुरुवार को बिना मास्क के घूमने वाले 20 गैर-जिम्मेदार नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई की और उनमें से प्रत्येक से 500 रूपए के हिसाब से 10 हजार रुपए का जुर्माना वसूला. इन सभी नागरिकों को मास्क भी दिए गए. पिछले कुछ महीनों में, खोज टीमों ने 37783 नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई की है और अब तक 17250500 रूपए जुर्माने की वसूली की गई है.

कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा बहुत ज्यादा है, लेकिन अब भी कई स्थानों पर सामाजिक दूरी के नियम का उल्लंघन किया जा रहा है. अत: मनपा की उपद्रव खोजी दल बगैर मास्क के घूमने वाले नागरिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. यह नागरिक अपने स्वयं के स्वास्थ्य, अपने परिवार और समाज के लोगों के स्वास्थ्य के साथ भी ऐसी गैरजिम्मेदाराना हरकत करके खिलवाड़ कर रहे हैं. इन नागरिकों को मनपा कि ओर से मास्क भी वितरित किए जा रहे हैं.


गुरुवार को मनपा की उपद्रव खोजी दल ने धरमपेठ जोन के अंतर्गत 6, हनुमाननगर जोन के अंतर्गत 3, नेहरुनगर जोन के अंतर्गत 4, लकड़गंज जोन के अंतर्गत 1, आशीनगर जोन के अंतर्गत 4 और मंगलवारी जोन के अंतर्गत 2 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई. यह कार्रवाई उपद्रव खोजी दल के प्रमुख विरसेन तांबे के मार्गदर्शन में की गई. सितंबर में 500 रुपए जुर्माने के नए नियम लागू होने से लेकर अब तक 32313 गैर जिम्मेदार नागरिकों से 1 करोड़ 61 लाख 56 हजार 500 रूपए का जुर्माना वसूला गया.