Published On : Wed, Dec 21st, 2016

गोंदिया में चार मंजिला होटल खाक, ६ मृतकों में २ नागपुर के

gondia-fire

नागपुर: गोंदिया शहर के मुख्य बाजार चौक स्थित बिंदल ठाठ होटल में बुधवार तड़के चार बजे के आसपास आग लगी और देखते ही देखते आग में चार मंजिला होटल खाक हो गया. २५ कमरों के इस होटल में हादसे के वक़्त होटल में १२ लोग थे. इनमें से ५ लोगों की जलकर तथा एक व्यक्ति की जान बचाने के लिए कूदने और बाद में उपचार के दौरान मृत्यु हुई. छह लोगों को होटल से सुरक्षित निकाल लिया गया. दोपहर होते-होते आग पर काबू पा लिया गया. इस हादसे में मृत लोगों में प्रेमसंतोष साभू और प्रवेश देशकर नागपुर निवासी थे. अन्य मृतकों में सुरेन्द्रलाल सोनी महू निवासी, रवीन्द्र जैन इंदौर निवासी, आदित्य पुहाड़े वरोरा निवासी तथा अभिजीत पाटिल सांगली निवासी शामिल हैं.

बताया जाता है कि आग होटल की रसोई में रखे सिलेंडरों में विस्फोट के बाद लगी. जिस समय आग लगी उस समय होटल की रसोई में आधे दर्जन से ज्यादा भरे सिलेंडर रखे हुए थे. सिलेंडरों के विस्फोट के आवाज़

Advertisement

बुधवार की तड़के लगी इस भीषण आग पर काबू पाने के लिए १५ दमकल गाड़ियाँ और बड़ी संख्या में दमकल विभाग के अधिकारी और जवान प्रयासरत रहे. गोंदिया के अलावा देवरी, तिरोड़ा, तुमसर और बालाघाट से भी दमकल गाड़ियाँ बुलाई गई थीं.

Advertisement
Advertisement
Advertisement