| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Apr 9th, 2019

    गोंदिया: मतदाताओं में जागरूकता निर्माण करने हेतु महारंगोली उकेरी

    17 हजार फिट में बनी रंगोली देखने हेतु उमड़ा जनसैलाब

    गोंदिया: भारत को विश्‍व के सबसे बड़े और आदर्श लोकतंत्र के रूप में जाना जाता है। भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था में चुनाव प्रक्रिया को महाउत्सव के रूप में मनाया जाता है।

    मतदान जनजागृृति अभियान के माध्यम से जिले में विभिन्न कार्यक्रम चलाये जा रहे है। इसी के तहत 8 अप्रैल को स्थानीय इंदिरा गांधी स्टेडियम में जिलाधिकारी डॉ. कादंबरी बलकवडे की संकल्पना से 16 हजार 900 वर्ग फीट में मतदाताओं में जागरूकता निमार्र्ण करने के लिए महारंगोली उकेरी गई। इस रंगोली को बनाने के लिए विविध रंगों का उपयोग कलाकारों द्वारा किया गया।

    इस महारंगोली में गोंदिया जिले का नक्शा तैयार कर उसमें भारतीय संसद, ईवीएम, वीवीपैट मशीन, दिव्यांग मतदाता सहित महिला व किसान मतदाता के चित्र बनाए गए। साथ ही अधिकाधिक दिव्यांग मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए रंगोली पर जोर दिया गया।

    विभिन्न स्कूलों के 2338 विद्यार्थियों ने स्टेडियम पहुंचकर जनजागृति का संदेश दिया तथा एक मानव श्रृंखला तैयार की गई। इस अवसर पर मैं उचित उम्मीदवार का चयन करूंगा, मुझे मतदान के लिए प्रलोभन में नहीं फंसाया जाएगा, शत प्रतिशत मतदान करेंगे इस प्रकार का संदेश भी हस्ताक्षर अभियान फलक पर विद्यार्थियों द्वारा दिया गया।

     

     

     

     

     

     

     

    रवि आर्य

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145