Published On : Mon, Feb 23rd, 2015

अकोला : मेन पाईप लाईनों को बनाया निशाना

main pipe Line
अकोला। बार्शिटाकली निवासियों द्वारा मुख्य पाईप लाईन को निशाने बनाने की घटना को निरंतर अंजाम दिया जा रहा है. इस मामले में मनपा की ओर से शिकायत दर्ज करवाने के बावजूद बार्शिटाकली पुलिस केवल दस्तावेजों की खानापूर्ति कर अपना पल्ला झाड रही है. बार्शिटाकली में नागरिकों ने बडे पैमाने पर अनधिकृत रूप से नल कनेक्शन ले रखे है. जिससे मनपा को काफी आर्थिक नुकसान उठाता पड रहा है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन की ओर से बार्शिटाकली में अनधिकृत नल कनेक्शन मुहिम चलाई गई थी. जिससे उपद्रवियों ने मनपा के दल पर पथराव कर दिया था.

इस मामले में मनपा की ओर से उस्मान चौधरी की ओर से शिकायत दर्ज करवाए जाने के कारण बाजवूद पुलिस ने अभी तक किसी की गिरफ्तारी नही. इस बीच मनपा की मुख्य पाईप लाईन को निशाना बनाए जाने की जानकारी मनपा उपायुक्त माधुरी मडावी को प्राप्त हुई. जिससे उन्होंने जलप्रदाय विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर पाईप लाईन की मरम्मत के लिए रवाना हो गई थी. जांच के दौरान मनपा अधिकारियों को ज्ञात हुआ कि उपद्रवियों ने पुन: तीन स्थानों को निशाना बनाते हुए पाईप लाईन को क्षतिग्रस्त कर दिया है. जिससे उपायुक्त ने दल में शामिल ठेकेदारों को तत्काल लीकेज की मरम्मत करने के आदेश दिए. उपायुक्त तथा जलप्रदाय विभाग के अभियंता को जांच में ज्ञात हुआ कि किसान वसंत मारोती भिसे पाईप लाईन को क्षतिग्रस्त कर पानी का इस्तेमाल खेतों को पानी देने के लिए कर रहा है. जिससे उसके खिलाफ बार्शिटाकली पुलिस थाने में किसान के खिलाप शिकायत दर्ज कराई गई. बता दें कि पानी की पाईप लाईन क्षतिग्रस्त किए जाने के कारण मनपा प्रशासन को आर्थिक रूप से काफी नुकसान हो रहा है. वहीं नियमित रूप से जलकर अदा करने वाले शहरवासियों को 10-15 दिनों के अंतराल के बाद पानी मिल रहा है. जिससे नागरिकों में मनपा प्रशासन के खिलाफ रोष पनप रहा है. आगामी दिनों में अब मनपा प्रशासन पाईप लाईन को क्षतिग्रस्त करने वालों के खिलाफ तीव्र मुहिम छेडने की तैयारी कर रहा है.

बार्शिटाकली पुलिस क्यू नहीं कर रही कारवाई
मनपा की ओर से मुख्य पाईप लाईन को क्षतिग्रस्त कर चोरी से पानी का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है तथा कार्रवाई के दौरान हमला करने वालों के चलचित्र व छायाचित्र दिए गए थे किंतु  बार्शिटाकली पुलिस ने किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की.