Published On : Thu, Aug 13th, 2020

क्या गाड़ी स्टैंड संचालक को फायदा पहुंचाने के लिए ही तहसील ऑफिस का मेन गेट किया बंद ?

नागपुर- नागपुर शहर के सिविल लाइन्स स्थित तहसील ऑफिस में आनेवाले नागरिकों को मुख्य गेट बंद करने की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यहाँ रोजाना इनकम सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट बनाने के लिए सैकड़ो विद्यार्थियों के साथ साथ अन्य नागरिक आते है. इनके साथ साथ यहाँ कई बुजुर्ग नागरिक, विकलांग नागरिक भी आते है, मुख्य गेट बंद होने की वजह से इन लोगों को घूमकर आना पड़ता है. जानकारी के अनुसार यह गेट पिछले एक हफ्ते से बंद किया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी से यह भी बताया जा रहा है कि गेट इसलिए बंद किया गया है ताकि, यहाँ स्थित गाड़ी स्टैंड संचालक को नुकसान न हो और स्टैंड संचालक का फायदा हो. यह गेट मुख्य रूप से तहसील ऑफिस के अंतर्गत आता है. जिसके कारण इसको बंद करने का निर्णय भी इसी ऑफिस के अधिकारियों ने लिया होगा. बिना किसी निर्माणकार्य के गेट को बंद करने की वजह यह भी मिली है कि अधिकारियों की गाड़ी स्टैंड संचालक के साथ साठगांठ है. क्योंकि इतने दिनों से मुख्य गेट बंद है, और यहाँ के उच्च अधिकारियों को पता नही होगा, ऐसी कोई गुंजाइश भी नही है.

प्रशासन होता है आम नागरिकों की मदद करने के लिए, न कि उनको तकलीफ देने के लिए, लेकिन तहसील ऑफिस में आम नागरिकों को ही किसी दुसरे के फायदे के लिए तकलीफ दी जा रही. इसमें यहाँ आनेवाले नागरिकों ने और यही के कुछ कार्य करनेवालें लोगों ने इस मेन गेट को खोलने की मांग भी जिलाधिकारी से की है.