Published On : Fri, Dec 17th, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के तेजी से बढ़ रहे हैं मामले

Advertisement

न्यू ईयर और क्रिसमस से पहले ही एक्शन मोड़ में उद्धव सरकार

मुंबई: महाराष्ट्र सहित पूरे देश में ओमीक्रोन (Maharashtra Omicron Updates) का खतरा बढ़ गया है। कोरोना (Coronavirus Pandemic) का कहर झेल चुके महाराष्ट्र में तेजी बढ़ते ओमीक्रोन के मामलों से राज्य हॉट स्पॉट बना हुआ है। हालांकि सरकार किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती है। यही कारण है कि वह पूरी तरह से एक्शन मोड़ में है। देश में ओमीक्रोन के अब तक 87 मामले सामने आए हैं। जिसमें से 32 मामले सिर्फ महाराष्ट्र से हैं।

ज्ञात हो कि देश में सबसे अधिक ओमीक्रोन के मामले महाराष्ट्र से हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि गुरुवार को ओमीक्रोन का कोई नया मामला रिपोर्ट नहीं हुआ है। इससे पहले बुधवार को चार मामले ओमीक्रोन के सामने आए थे। सरकार ने एहतियातन मुंबई में धारा 144 लागू की है। मुंबई में 16 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर आधी रात तक धारा 144 लागू रहेगी।

उल्लेखनीय है कि मुंबई में एंट्री करने वाले वाहनों में बैठे सभी लोगों से वैक्सीन सर्टिफिकेट की जांच की जा रही है। साथ ही मास्क और हेलमेट पहनने की सही से जांच हो रही है। जबकि महाराष्ट्र में कोरोना के 877 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 66,46,938 पहुंच गई है। साथ ही मरने वालों की संख्या 1,41,317 पहुंच गई है।