Published On : Sat, Nov 13th, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

महाराष्ट्र में नक्सलियों के खिलाफ बड़ा एक्शन, गढ़चिरौली में मारे गए 26 नक्सली, 4 जवान घायल

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है. C-60 महाराष्ट्र पुलिस के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए 26 नक्सलियों का सफाया कर दिया है. खबर है कि और भी नक्सली इस कार्रवाई में मार गिराए गए हैं.

नक्सलियों पर बड़ा प्रहार
जानकारी मिली है कि शनिवार को Garapatti के जंगलों में महाराष्ट्र की C-60 पुलिस की नक्सलियों संग बड़ी मुठभेड़ हो गई थी. उस एनकाउंटर में ही पुलिस ने करारा जवाब देते हुए एक ही दिन में 26 दहशतगर्दों का सफाया कर दिया. लेकिन इस ऑपरेशन में चार जवान भी जख्मी हुए हैं जिनका इलाज जारी है. उन्हें नागपुर के ऑरेंज सिटी अस्पताल में एडमिट करवाया गया है.

वैसे इस ऑपरेशन की बात करें तो ये आज सुबह ही शुरू हो गया था. कई घंटों तक ये एनकाउंटर जारी रहा और इसी दौरान नक्सलियों के कई शिविर भी ध्वस्त कर दिए गए. अब ये ऑपरेशन भी इसलिए सफल रहा क्योंकि पुलिस को समय रहते एक जरूरी लीड मिल गई. पुलिस को इनपुट मिला था कि Garapatti के जंगलों में कई नक्सली छिपे हुए हैं. ऐसे में उनकी तलाशी में C-60 पुलिस निकल पड़ी थी. लेकिन किसी तरह नक्सलियों को पुलिस के ऑपरेशन के भनक लग गई और उसी वक्त से एनकाउंटर शुरू हो गया.

26 मारे गए, आंकड़ा बढ़ने के आसार
कहा जा रहा है कि सबसे पहले नक्सलियों ने ही पुलिस पर गोलीबारी की थी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में 26 नक्सली मौत के घाट उतार दिए गए. पुलिस के मुताबिक इस ऑपरेशन में नक्सली के कई टॉप कमांडर भी मारे गए हैं. लेकिन अभी तक किसी की भी पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन इतना जरूर कहा जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा और ज्यादा बढ़ सकता है. अभी तक जंगल से सिर्फ 26 बॉडी रीकवर की गई हैं लेकिन इस आंकड़े के बढ़ने के आसार हैं.

वैसे इसी क्षेत्र से कुछ दिन पहले 2 लाख के इनामी नक्सली मंगारु मांडवी को भी गिरफ्तार किया गया था. उस पर हत्या और पुलिस पर कई हमले करने का आरोप था. उसकी गिफ्ततारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी थी.Live TV