Published On : Wed, Mar 22nd, 2017

महाराष्ट्र में तीसरे दिन भी जारी है डॉक्टरों की हड़ताल, सरकार ने दी 6 महीने के वेतन काटने की धमकी

doctors strike
मुंबई: बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी बुधवार को सरकारी हॉस्पिटल के डॉक्टर काम पर नहीं लौटे। इस पूरे मामले में महाराष्ट्र सरकार ने अब कार्रवाई करने की मांग की है। काम पर रिपोर्ट करो या फिर हॉस्टल के रूम को खाली करो ऐसा अल्टीमेटम सरकार ने डॉक्टरों को दिया है। जो डॉक्टर काम पर नहीं आयेंगे उनका 6 महीने का वेतन काटने का इशारा भी सरकार ने दिया है। सोलापुर में न्यायलय के आदेश के बाद काम पर रिपोर्ट नहीं करने की वजह से 114 डॉक्टरों को निलंबित किया गया है। आज सुबह 10 बजे उन्हें काम पर रिपोर्ट करना था मगर वह नहीं आये जिस वजह से उनका निलंबन हुआ।

धुले, नासिक और मुंबई के सायन हॉस्पिटल में डॉक्टरों पर हुए हमलों के बाद 4,000 से अधिक रेजीडेंट डॉक्टर सोमवार से हड़ताल पर हैं। आज इस हड़ताल का तीसरा दिन है। सभी ने सामूहिक अवकाश लेते हुए काम बंद कर दिया है जिससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले तीन दिनों से मरीज़ हॉस्पिटल के बाहर खड़े है मगर उनका उपचार नहीं हो रहा है। हालांकि, वरिष्ठ डॉक्टर विभिन्न अस्पतालों में दुर्घटना के मरीजों, सर्जरी और ऑपरेशन के बाद की देखरेख सहित आपात स्वास्थ्य सेवाएं संचालित कर रहे हैं।

मंगलवार को इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने डॉक्टरों को फटकार लगाई थी। अदालत ने डॉक्टरों को काम पर लौटने को कहा था। कोर्ट के आदेश के बाद भी डॉक्टर काम पर लौटने को लेकर तैयार नहीं है।