Published On : Tue, May 22nd, 2018

कांग्रेस का तंज, बोली- नीरव मोदी और माल्या के राजनीतिक अवतार हैं फडणवीस

Devendra Fadnavis

मुंबई : पालघर चुनाव प्रचार में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जोर पकड़ रहा है। एक तरफ जहां बीजेपी फिलहाल शिवसेना से ही उलझी हुई है, वहीं कांग्रेस ने सोमवार को भाजपा और शिवसेना दोनों पर सीधा हमला बोला। पालघर में कांग्रेस उम्मीदवार दामू शिंगडा के प्रचार के लिए मुंबई से पालघर पहुंचे महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के महासचिव और प्रदेश प्रवक्ता सचिन सावंत ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर सीधा हमला बोलते हुए कहा, ‘मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नीरव मोदी और विजय माल्या के राजनीतिक अवतार हैं।’

उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी सरकार ने ‘एकात्मक धोखाधड़ी योजना’ चला रखी है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 4 साल में पालघर का विकास मरणासन्न अवस्था में आईसीयू में है और भाजपा-शिवसेना वोटों की भीख मांगने चले आए हैं। पालघर के विकास को मारने का काम सत्ताधारी भाजपा-शिवसेना की सरकार को समर्थन दे रही बहुजन विकास आघाडी ने किया है।

Advertisement

‘जनता फडणवीस को ढूंढ रही है’
सावंत ने कहा कि जिस तरह नीरव मोदी और विजय माल्या ने झूठा फायदा दिखाकर बैंकों को लूटा, ठीक उसी तरह चुनाव आते ही मुख्यमंत्री आश्वासनों की खैरात बांट कर जनता के वोट लूटने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि कल्याण-डोंबिवली, भिवंडी और पेण की जनता के लिए मुख्यमंत्री आज भी ‘वॉन्टेड’ हैं। कल्याण-डोंबिवली के लोग पूछ रहे है कि कहां हैं हमारे साढ़े छह हजार करोड़ रुपये? पेण के लोग पेण अर्बन बैंक के पास गिरवी रखी जमीन को सिडको द्वारा खरीदे जाने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब पालघर के लोगों को ठगने की कोशिश की जा रही है।

Advertisement

सावंत ने आरोप लगाया कि पालघर जिले के आदिवासी और किसानों की जमीनें वाढवण बंदरगाह, मुंबई-वडोदरा हाइवे और बुलेट ट्रेन के नाम पर तथा सिडको के माध्यम से भाजपा-शिवसेना की सरकार जबरदस्ती छीन रही है। उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन परियोजना सिर्फ गुजरात के विकास के लिए है और सिडको के जरिए किसानों की जमीनें अधिग्रहित कर बिल्डरों को देकर सरकार अपना कर्ज चुकाने की योजना चला रही है।

‘निष्ठावान बनाम गद्दार का चुनाव’
उन्होंने कहा कि पालघर का यह चुनाव साधु बनाम मौकापरस्त, निष्ठावान बनाम गद्दार, नीति बनाम अनीति और सत्य बनाम असत्य का चुनाव है। राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देवेंद्र फडणवीस जैसे मौकापरस्त नेताओं ने झूठ का कहर बरपा रखा है। उन्होंने कहा कि पालघर की जनता कांग्रेस उम्मीदवार दामू शिंगडा को जिता कर इसका बदला लेगी।

दर्ज हो हत्या का केस
महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजू वाघमारे ने कहा कि आदिवासियों और दलितों की विकास योजनाओं के डेढ़ हजार करोड़ रुपये भाजपा सरकार ने किसान कर्ज माफी के लिए खर्च कर दिए। पैसे के अभाव में आदिवासियों के बच्चे भूख से तड़प कर मर रहे हैं। इस सरकार के राज में न किसानों को कर्ज माफी का लाभ मिला, न आदिवासियों का विकास हुआ और न दलितों को कुछ मिला। उन्होंने कहा कि सरकार की वजह से आदिवासी बच्चों की कुपोषण से मौत हुई। इन बच्चों की मौत सरकारी हत्या है, इसके लिए मुख्यमंत्री के खिलाफ 302 का मामला दर्ज होना चाहिए।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement