Published On : Sat, Apr 19th, 2014

खामगांव: गाज गिरने से 2 लोगों की मौत, 1 गंभीर


खामगांव.

बुलढाणा जिले के लोणार, मेहरकर सिंदरखेडराजा तहसील के विभिन्न गाँवों में 18 अप्रैल की दोपहर के समय बिजली की कड़कड़ाहट के साथ जमकर बारिश हुई और ओले भी गिरे. गाज गिरने से दो लोगो की मौत हो गई, वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया. साथ ही 11 मवेशियों की मौत हो जाने की भी खबर है. अचानक चली तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले गिरने से इस गांव के लोगों में हड़कंप मच गया था. कुछ लोग अपनी जान बचाने के लिए भाग दौड़ करते हुए दिखाई दिए.

बुलढाणा जिले के लोणार सहित तहसील के कोयली, पींपलखुटा , गायखेड, हिरवड, टिटनी, शारा, वजरअघाव, आरवड गांव में दोपहर के समय तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. इतना ही नहीं तो कुछ जगह ओले भी गिरे. जांभुल निवासी सुभाष रुस्तम महाजन (25) यह खेत में बैल बांध रहा था. अचानक उसके शरीर पर बिजली गिरने से उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई.

वही मेहकर तहसील के अंजनी, हिवरा आश्रम, लोणीगवली, जानेफल आदि गावों में दोपहर के समय बारिश हुई. ज्वाला के संजय बरडे यह अपने खुद के खेत में बैल चराह रहे थे. अचानक बजली का कड़कड़ाहट होकर जमकर बारिश भी हुई. बरडे के एक बैल के शरीर पर बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई. हिवरा आश्रम स्थित लड़कियों के विवेकानंद हॉस्टल पर बिजली गिरने से हॉस्टल की दिवार में दरार पड़ गई है. भाग्यवश छात्राएं ग्रीष्मकालीन छुट्टी के कारण अपने – अपने घर गई हुई हैं.

सिंदरखेडराजा तहसील के विभिन्न गावों में कल दोपहर 4  से 5 के दरमियान बिजली के साथ जमकल अकाली बारिश हुई. हिवरखेड पुर्णा निवासी अहमद रोशन शेख (25) हिवरखेड गांव के शिवार में बकरियां चरा रहा था. अचानक उसके उपर बिजली गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौत हो गई. वही ढोले नामक व्यक्ति पर बिजली गिरने से वह गंभीर रूप से जख्मी हुआ है. उमनगाव के रमेश के रमेश खिल्लारे का एक बैल, एक गाय और बछड़ा ऐसे तीन मवेशियों पर बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई. वहीं मोताला तहसील के हिवरखेडनाथ में 7 बकरियों की बिजली गिरने से मौत हो गई. साखरखेड़ा, शेंदुरजन, दूसरविड, किनगावराजा आदि परिसर भी में बिजली की कड़कड़ाहट के साथ बारिश हुई और ओले गिरे.

File Pic

File Pic