| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Apr 10th, 2017
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    नागपुर मेट्रो के काम की गुणवत्ता की जाँच के लिए प्रयोगशाला शुरू


    नागपुर
    : नागपुर मेट्रो रेल के शुरू काम की क्वॉलिटी स्टैंडर्ड की जाँच के लिए महाराष्ट्र मेट्रो रेल कार्पोरेशन लि. (महा मेट्रो) और ब्युरो वेरिटास इंडिया प्रायव्हेट लि. (बीव्हीआयएल) की प्रयोगशाला का सोमवार को शुभारंभ किया गया। इस प्रयोगशाला के माध्यम से मेट्रो के अंतर्गत शुरू कामों की क्वॉलिटी की जाँच की जाएगी।

    मेट्रो के अनुसार ब्युरो वेरिटास विश्वस्तरीय कंपनी है जो वैश्विक स्तर के कार्यो की गुणवत्ता के मानकों की जाँच और मार्गदर्शन करती है। यह कंपनी मेट्रो रेल के निर्माण के लिए जिस तकनीक का इस्तेमाल हो रहा है उसकी नियमित जाँच करेगी। नागपुर में क्वॉलिटी स्टेंडर्ड की जाँच के लिए प्रयोगशाला के निर्माण के लिए 23 फ़रवरी 2017 को एक करार मेट्रो द्वारा किया गया था। कंपनी के साथ हुए करार के अंतर्गत सुरक्षा, प्रशिक्षण, पर्यावरण, भू विज्ञानं, मृदा परिक्षण और सुरक्षा जैसे अहम विषयों पर यह कंपनी मेट्रो के काम का अवलोकन करेगी और जरुरी परामर्श उपलब्ध कराएगी।


    मेट्रो को अपनी सेवा देने वाली कंपनी फ़िलहाल 140 देशो में अपनी सेवाएं दे रही है। प्रयोगशाला का उद्घाटन मेट्रो के एमडी ब्रिजेश दीक्षित ने किया इस अवसर पर नागपुर मेट्रो के प्रोजेक्ट डॉयरेक्टर महेशकुमार ,वित्त संचालक शिवमाथन के साथ रो वेरिटास कंपनी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145