Published On : Mon, Feb 9th, 2015

तिवसा : केरोसिन डीलर व सस्ते अनाज दुकानदारों का मोर्चा

Morcha Tiwasa
तिवसा (अमरावती)। लगातार सुखा झेल रहे किसानों के हितो के लिए सरकार की ओर से कोई निर्णय नहीं लेने से किसानों का सातबारा कोरा करके सार्वजनिक वितरण व्यवस्था की विभिन्न मांगो को लेकर आज तिवसा तहसील कार्यालय पर केरोसिन डीलर, सस्ते अनाज दुकानदार, खेत मजदूर, रेशन कार्ड धारकों का भव्य मोर्चा निकाला गया. इसमें तहसीलदार को मोर्चा का नेतृत्व करने वाले पदाधिकारियों ने अपनी मांगो का ज्ञापन सौपा.

विगत अनेक वर्षों से रेशन कार्ड धारकों को सरकारी सस्ते अनाज दुकान से गेहू, चावल, शक्कर, केरोसिन जैसी जीवनावश्यक चीजों की आपूर्ति की जाती है. सार्वजनिक व्यवस्था अंतर्गत ऑनलाइन और सबसिडी के शासन निर्णय पर रेशन और केरोसिन तथा अंत्योदय, अन्न सुरक्षा एपीएल कार्ड धारकों को शासन की विविध योजना का फायदा हो रहा था. इसमें हाल ही में शासन ने ऑनलाइन सबसिडी में अनुदान की रकम लाभार्थी धारकों के बैंक खाते में जमा करने की साजिश की ऐसा ज्ञापन में कहा. जिससे रेशनकार्ड धारकों सहित अनाज दुकानदार और केरोसिन विक्रेताओं पर भुखोमरी की नौबत आने के संकेत दिख रहे है.
इसके लिए बैंक से पैसे नहीं, सबसिडी पर सरकारी सस्ते अनाज और किरोसिन दे, केरोसिन का कोटा बढाकर दे, बैंक के सबसिडी के सरकारी नाटक बंद करे, रेशन दुकानदार और केरोसिन विक्रेताओं को कर्मचारियों का दर्जा दे, रसोई गैस का वितरण रेशन दुकानदारों को दे, लाभार्थियों को जैसे थे उस अवस्था में सस्ते अनाज और केरोसिन दे, किसानों का 7/12 कोरा करे, सुखाग्रस्त क्षेत्र में 2 हेक्टर तक आर्थिक मदद करे आदि मांगो को लेकर अमरावती जिला प्राधिकृत सस्ते अनाज दुकानदार और चिल्लर केरोसिन लायसेंस धारक संघ सहित किसान, खेत मजदुर, तथा अन्य मोर्चे में सहभागी हुए थे. तथा महिलाएं भी अधिक संख्या में उपस्थित थी. इसदौरान तिवसा प्रभारी तहसीलदार एस.जी. मुन की संघटना की ओर से ज्ञापन सौपा गया.

Morcha Tiwasa (1)
इस दौरान संघटना के जिलाध्यक्ष सुरेश उल्हे पाटिल, तालुका सह सचिव विजय देशमुख, सुखदेव गांधी, एम.आर. वाघमारे, उषा भारती, रंगराव राऊत, पूर्व सरपंच चंद्रकांत वडसकर, प्रकाश सोनोने आदि पदाधिकारी उपस्थित थे.