Published On : Tue, Mar 3rd, 2020

भड़काऊ भाषण के आरोपी कपिल मिश्रा को Y श्रेणी सुरक्षा, चौबीसो घंटे तैनात रहेंगे सुरक्षाकर्मी

नागपुर– भड़काऊ भाषण देने के आरोपी BJP नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) को Y श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है. बीजेपी नेता की सुरक्षा में अब चौबीसों घंटे छह सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. इसके साथ ही उन्‍हें हमेशा सुरक्षाकर्मियों को साथ लेकर चलने की सलाह दी गई है. कपिल मिश्रा को Y श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला गृह मंत्रालय ने लिया है. दूसरी तरफ, दिल्ली के ज्‍वाइंट सीपी (सिक्‍योरिटी) ने इससे इनकार किया है.

एशियन एज में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, कपिल मिश्रा ने लगातार मिल रही धमिकयों के बाद सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की थी. इसके बाद उनको होने वाले खतरे का आकलन किया गया और उसके बाद बीजेपी नेता को Y श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला लिया गया. उन्‍हें कुछ दिनों पहले ही Y श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है. जानकारी के मुताबिक उनकी सुरक्षा में अब छह सुरक्षाकर्मी चौबीसों घंटे तैनात रहेंगे.

बता दें कि कपिल मिश्रा ने अपनी जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस द्वारा उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने की बात सामने आई है. हालांकि, कपिल मिश्रा को Y श्रेणी की सुरक्षा देने पर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है.

वहीं, कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल (Jayveer Shergill) ने हमला करते हुए कहा कि गिरफ्तार करने के बजाय कपिल मिश्रा को वाई श्रेाणी की सुरक्षा प्रदान की गई है. उन्होंने कहा कि नफरत फैलाने वालों की रक्षा, उनका प्रचार और उनकी नफरत और हिंसा की राजनीति को फैलाने के लिए भाजपा की तय रणनीति है. शेरगिल के अनुसार, जिसे आदमी को जेल में होना चाहिए, अब वह भाजपा का संरक्षित गहना है और वह भी कर दाताओं के पैसे पर !

25 फरवरी को कपिल मिश्रा ने किया था ट्वीट
दरअसल, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने 25 फरवरी को एक चौंकाने वाला खुलासा किया था. उन्होंने ट्वीट के जरिये कहा था कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि दोस्तों, देश से और विदेशों से लगातार फोन आ रहे हैं. मुझे जान से मारने का ऐलान किया जा रहा हैं. धमकियां दे रहे हैं. बंद सड़कों को खुलवाने को कहना कोई गुनाह नहीं, CAA का समर्थन कोई गुनाह नहीं, सच बोलना कोई गुनाह नहीं.