Published On : Tue, Jan 1st, 2019

दिग्गज अभिनेता कादर खान का निधन, लंबे समय से थे बीमार

नई दिल्ली: लंबे समय से बीमार चल रहें बॉलीवुड एक्टर कादर खान का उनके कनाडा वाले घर में निधन हो गया है। कई दिनों से कादर खान की तबीयत को लेकर तरह-तरह की खबर आ रही थी। और अब यह खबर आ रही है दिग्गज स्टार कादर खान हमारे बीच नहीं रहे। एक तरफ जहां नए साल 2019 का आगाज हो चुका है वहीं दूसरी तरफ कादर खान की मौत की सुनकर पूरा देश शोक में है।

अपने समय के दिग्गज एक्टर कादर खान के बेटे सरफराज ने पिता के मौत की खबर को अफवाह बताते हुए खारिज कर दिया है। साथ ही सरफराज ने कहा कि कादर खान कनाडा के अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है। कादर खान के बेटे सरफराज ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि उनके पिता कनाडा के अस्पताल में भर्ती हैं। सरफराज ने कहा, ‘यह खबर झूठी है और सिर्फ एक अफवाह है, मेरे पिता अस्पताल में हैं’

आपको बता दें कि बॉलीवुड में अपने बेहतरीन अदाकारी और शानदार डायलॉग से लोहा मनवाने वाले मशहूर एक्टर कादर खान की हालत पिछले कुछ दिनों से नाजुक बनी हुई है। खराब स्वास्थ्य के चलते उन्हें अस्पताल में बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। कादर खान 81 साल की उम्र में प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर(पीएसपी) के शिकार हो गए हैं। जिसके कारण उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया है।


कादर खान की हालत गंभीर, अमिताभ बच्चन ने मांगी सलामती की दुआ

कादर खान के बेटे सरफराज ने जानकारी दी थी कि प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के चलते दिमाग से संचालित होने वाली गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई है। डॉक्टरों ने सांस लेने में हो रही दिक्कत के कारण उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। वहीं इसी के साथ डॉक्टरों ने कहा था कि उन्हें निमोनिया के लक्षण भी दिखे हैं।
बता दें कि कादर खान की पिछली साल घुटनों की भी सर्जरी हुई थी, जिसके बाद से उनकी हेल्थ में लगातार गिरती गई। कई सालों से कादर खान अपने बेटे सरफराज और बहु शाइस्ता के साथ कनाडा में रह रहे हैं।