Published On : Wed, Mar 6th, 2019

स्थानीय लोगों को नौकरी देंगे, जरूरत पड़ी तो कानून भी लाएंगे: गडकरी

Advertisement

नागपुर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि नौकरियों में स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम इसके लिए एक मजबूत कानून भी लेकर आएंगे। दरअसल, नितिन गडकरी नागपुर में भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) के स्थायी परिसर के भूमि पूजन समारोह में बोल रहे थे।

सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री ने कहा, ‘भूमि पुत्रों को यहां एमआईएचएएन (मल्टी मॉडल इंटरनैशनल हब एयरपोर्ट) में रोजगार मिलना चाहिए।’ गडकरी ने कहा कि मुंबई के पास जवाहर लाल नेहरू पत्तन न्यास (जेएनपीटी) के विकास के जरिए अगले कुछ वर्षों में कम से कम 1.25 लाख नौकरियां पैदा होंगी।

उन्होंने कहा, ‘मैंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि जेएनपीटी में कम से कम 80 प्रतिशत नौकरियां तटीय कोंकण क्षेत्र के स्थानीय लोगों को मिलें।’

इस अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि परियोजना की घोषणा कांग्रेस-एनसीपी लोकतांत्रिक मोर्चा सरकार के कार्यकाल के दौरान हुई थी, लेकिन इस पर काम 10 साल बाद शुरू हुआ। फडणवीस ने कहा कि एमआईएचएएन के अंतर्गत आने वाली महाराष्ट्र एयरपोर्ट डिवेलपमेंट कंपनी लिमिटेड ने परियोजना से प्रभावित व्यक्तियों के लिए बेहतर काम किया है।