Published On : Mon, Mar 6th, 2017

…तो 31 मार्च से बंद हो जाएगा आपका जियो सिम

Advertisement

आमतौर पर समझा जा रहा है कि रिलायंस जियो पर कॉलिंग लाइफटाइम फ्री है. ऐसा इसलिए क्योंकि जब कंपनी ने जियो का ऐलान किया था तब कहा गया था कि कॉलिंग लाइफटाइम फ्री है लेकिन ऐसा नहीं है. अगर आप पैसे नहीं देंगे तो न तो कॉल आएगी और न ही आप कॉल कर सकेंगे. आपने रीचार्ज करना बंद किया तो कुछ समय के लिए तो सर्विसेज चलेंगी, इसके बाद आपका नंबर बंद कर दिया जाएगा.

प्राइम सर्विसेज की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन इसकी शर्तें आपको परेशान कर सकती हैं. पहली शर्त ये है कि अगर आपने 99 रुपये देकर प्राइम सर्विस की सब्सक्रिप्शन ले ली है फिर भी आपके नंबर की सर्विसेज बंद की जा सकती है. क्योंकि 99 रुपये के सब्सक्रिप्शन के बाद अगर आपने हर महीने प्लान नहीं लिया तो कुछ समय के बाद आपके नंबर की सर्विसेज बंद की जा सकती हैं.

31 मार्च 2017 के बाद प्राइम सब्सक्रिप्शन के बावजूद अगर आपने किसी प्लान के साथ रिचार्ज नहीं कराया तो आपकी सर्विसेज बंद कर दी जाएंगी.

Advertisement
Advertisement

अगर आपने हर महीन रीचार्ज नहीं कराया तो?

कंपनी की शर्तों के मुताबिक अगर अपने मौजूदा रीचार्ज की वैलिडिटी के बाद फिर से रीचार्ज नहीं कराया तो भी आप कॉल और मैसेज रीसीव कर सकते हैं. अगर 90 दिनों तक कोई रीचार्ज नहीं कराया तो आपका नंबर बंद हो सकता है.

अगर आप प्राइम कस्टमर हैं, लेकिन आपने कोई रीचार्ज नहीं कराया तो 31 मार्च के बाद क्या होगा

रिलायंस जियो की शर्तों के मुताबिक अगर आपने कोई रीचार्ज नहीं कराया है तो 31 मार्च 2017 के बाद से आपके नंबर की सेवाएं बंद कर दी जाएंगी. हालांकि आप कुछ समय तक के लिए कॉल और मैसेज रीसीव कर सकेंगे. अनलिमिटेड सेवाओं को यूज करने के लिए कंपनी ने 303 रुपये के प्लान को ऐक्टिवेट कराने को कहा है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement