Published On : Wed, Nov 29th, 2017

गुजरात उच्च न्यायालय ने ‘द वायर’ की याचिका खारिज की

गुजरात उच्च न्यायालय ने समाचार पोर्टल ‘द वायर’ की वह याचिका आज(28/11) खारिज कर दी जिसमे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की ओर से दायर मानहानि के मामले में निचली अदालत के रोक संबंधी आदेश को चुनौती दी गयी थी।

पीटीआई के मुताबिक, न्यायमूर्ति परेश उपाध्याय ने पोर्टल के संस्थापक संपादकों और पत्रकार रोहिणी सिंह सहित याचिकाकर्ताओं से कहा कि वे रोक संबंधी आदेश को चुनौती देने के लिए निचली अदालत जाएं।

दरअसल, पत्रकार रोहिणी सिंह ने जय शाह की कंपनी की लेनदेन के संदर्भ में ‘द वायर’ के लिए एक खबर लिखी थी। इसी खबर को लेकर जय शाह ने मानहानि का मामला दर्ज करा रखा है।

Advertisement
Advertisement

उच्च न्यायालय ने निचली अदालत को यह आदेश भी दिया कि वह 30 दिन के भीतर इस मामले पर फैसला करे।

अदालत ने कहा, ‘‘निचली अदालत को आदेश दिया जाता है कि वह आज से 30 दिन के भीतर दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला करे।’’ उच्च न्यायालय ने यह भी कहा कि अगर कोई पक्ष अंतिम आदेश से अंसतुष्ट होता है तो वह उचित मंच के समक्ष चुनौती दे सकता है।

याचिकाकर्ताओं ने निचली अदालत के आदेश को निरस्त करने का अनुरोध किया था क्योंकि यह प्रतिवादियों को नोटिस जारी किए बिना ही पारित किया गया था।

पिछले महीने निचली अदालत ने समाचार पोर्टल को आदेश दिया था कि वह मानहानि के मामले का निपटारा होने तक जय शाह के खिलाफ किसी लेख-खबर का प्रकाशन या प्रसारण नहीं करे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisementss
Advertisement
Advertisement
Advertisement