Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Jul 21st, 2016
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    बिन बाघ दूत मनेगा अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस

    Amitabh Bachchan with Tiger
    नागपुर:
    29 जुलाई को नागपुर में आयोजित अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस समारोह में राज्य के बाघ दूत अमिताभ बच्चन हिस्सा नहीं लेंगे। अपने व्यस्त समय से कार्यक्रम के लिए समय निकालने में बाघ दूत ने असमर्थता जताई है। हालांकि वनमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन से लगातार संपर्क रख कर उन्हें मानाने का प्रयास किया जो असफल रहा। अमिताभ बच्चन ने शूटिंग की व्यस्तता का हवाला देते हुए कार्यक्रम में आने से मना कर दिया। हालांकि वनमंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थिति के लिए सचिन तेंदुलकर से भी संपर्क किया पर उन्होंने से देश से बाहर होने की जानकारी देते हुए कार्यक्रम ने न पहुचने की असमर्थता जताई।

    अमिताभ बच्चन और सचिन तेंदुलकर की मनाही के बाद यह साफ हो चुका है की वो इस समारोह का हिस्सा नहीं होंगे। पर इस दोनों के अलावा अजय देवगन और अक्षय कुमार जैसे अभिनेताओ के कार्यक्रम में शिरकत किये जाने की खबर भी चल रही है। पर वनविभाग ने ऐसी किसी भी तरह की खबर का खंडन नहीं किया है। वन विभाग के अनुसार उसने अमिताभ बच्चन और सचिन के अलावा किसी अन्य से इस संबंध में कोई बातचीत नहीं की है। यानि अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस समारोह में अब कोई भी अभिनेता शिरकत नहीं करेगा।

    नागपुर के मनकापुर खेल मैदान में इस समारोह का आयोजन किया गया है। इस समारोह में महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की उपस्थिति के साथ केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल दवे, सूचना और प्रसारण मंत्री वैकया नायडू के साथ केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी उपस्थित रहेगे। इस कार्यक्रम के दौरान बाघ पर आधारित डाक टिकट का लोकार्पण किया जायेगा। कार्यक्रम का उद्घाटन नितिन गडकरी के हांथो होगा।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145