Published On : Sat, Feb 27th, 2021

शिंगणे की जगह बंगाले होंगे नासुप्र विश्वस्त

– शहर भाजपा ने लिया नगरसेवक/विश्वस्त नासुप्र भूषण शिंगणे से इस्तीफा,अन्य विश्वस्त विधायक विकास ठाकरे अगले सप्ताह पदग्रहण करेंगे

नागपुर : शहर भाजपा में चल रही पुराने बदलो और उसकी जगह जो पिछले 4 सालोँ में उपेक्षित रहे,उन्हें ADJUST करो अभियान के तहत अब नासुप्र के विश्वस्त भूषण शिंगणे से भी इस्तीफा पिछले दिनों ले लिया गया.उनकी जगह उपेक्षित वरिष्ठ नगरसेवक संजय बंगाले को भेजने का निर्णय किये जाने की जानकारी मिली हैं.

अगले 10 माह बाद मनपा का आम चुनाव होने वाला हैं.इस चुनाव को ध्यान में रखते हुए जाति-सामाजिक समीकरण बरक़रार रखने के उद्देश्य से मनपा के सत्तापक्ष नेता,स्थाई समिति सभापति सह सभी जोन सभापति,सभी विशेष समितियों के सभापति बदले जा रहे.जल्द ही परिवहन समिति को नया सभापति मिलने वाला हैं.

ज़ोन सभापतियों का चुनाव हो चूका हैं,धरमपेठ जोन छोड़ शेष 9 जोन में भाजपा ने महिला नगरसेविकाओं को तरजीह दी.कल शुक्रवार को नए सत्तापक्ष नेता ने पदभार ग्रहण किया।

1 मार्च को घोषित होने वाली अन्य समितियों के सभापति,उपसभापति भी निर्विरोध चुने जाने वाले हैं,क्यूंकि उनके खिलाफ किसी ने आवेदन नहीं भरा.

इसके बाद स्थाई समिति और बाद में परिवहन समिति सभापति के साथ नासुप्र विश्वस्त की घोषणा अगली आमसभा में की जाने वाली हैं.

उल्लेखनीय यह हैं कि बंगाले और शिंगणे दोनों ही पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के करीबी नगरसेवक हैं,इसलिए इस अदला-बदली से दोनों में नाराजगी नहीं। दूसरी ओर राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में एक विश्वस्त शहर के स्थानीय विधायकों में से होता हैं,इसके लिए पश्चिम नागपुर के विधायक विकास ठाकरे का चयन किया गया हैं,वे भी अगले सप्ताह पदग्रहण करेंगे।