Published On : Thu, Feb 16th, 2017

इस इन्स्पेक्टर ने पुणे में एनकाउंटर किया पर दहशत में हुड़केश्वर के अपराधी

Inspector Kishor Chaudhary
नागपुर
: हालाँकि मान्यता यह है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस के गृहनगर नागपुर के अपराधी निडर और बेलगाम हैं, लेकिन इधर एक थानेदार की वजह से अपराधियों में दहशत पसरने की चर्चा सुनाई दे रही है। शहर के हुड़केश्वर थाने में पदस्थ दुय्यम निरीक्षक किशोर चौधरी के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट होने की बात हुड़केश्वर के साथ नागपुर शहर के तमाम अपराधियों के बीच जंगल में आग की तरह फैली हुयी है और इस जानकारी से अपराधी दहशत में भी हैं।

उल्लेखनीय है कि किशोर चौधरी गत 11 जनवरी को ही हुड़केश्वर थाने में दुय्यम पुलिस निरीक्षक के तौर पर पदस्थ हुए हैं। वह पुणे से तबादले पर यहाँ भेजे गए हैं। हालाँकि अभी तक उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया है कि जिससे यहाँ अपराधियों का मनोबल टूटा हो, लेकिन उनके एनकाउंटर स्पेशलिस्ट होने की बात से अपराधी सिहर जरुर रहे हैं।

पुणे में एनकाउंटर
किशोर चौधरी ने पुणे में दो कुख्यात अपराधियों शिवाजी उर्फ़ बाबा गण्डाले और संजय शेळके का एनकाउंटर किया था। यह वर्ष 2005 के जून महीने की बात है। लेकिन 12 साल बीतने के बाद भी उनके एनकाउंटर के चर्चे पुलिस महकमे के साथ-साथ अपराधियों के बीच भी होते रहते हैं। महकमे में उनके एनकाउंटर का उदाहरण दिया जाता है और अपराधी उनके एनकाउंटर के किस्से से भयभीत हुआ करते हैं।