Published On : Tue, Jun 6th, 2017

किसानों की हड़ताल जारी रही तो बढ़ेगी मंहगाई, होगी कालाबाजारी – अनिल देशमुख

Anil Deshmukh
नागपुर:
 राज्य में शुरू किसान आंदोलन पर किसानों के साथ विपक्ष भी सरकार को घेर रहा है। मुख्यमंत्री ने किसान आंदोलन के पीछे विपक्षी दलों के हाँथ होने का आरोप लगाया है। इस आरोप का जवाब देते हुए पूर्व मंत्री अनिल देशमुख ने सरकार की निष्ठा पर सवाल खड़ा किया है। देशमुख का कहना है कि मुख्यमंत्री और सरकार अपना वादा पूरा करने में असफल साबित हुए है ऐसी सूरत में अपनी असफलता को छुपाने के लिए वो विपक्ष पर बौखलाहट में मनगढंत आरोप लगा रहे है।

राज्य के पूर्व नागरी और खाद्य आपूर्ति मंत्री रहे अनिल देशमुख ने किसान आंदोलन की वजह से मंहगाई बढ़ने का अंदेशा व्यक्त किया है। देशमुख का कहना है कि किसानो के आंदोलन को 6 दिन बीत चुके है। किसानो द्वारा उत्पादित सब्जियाँ,फल और दूध बाजार में पहुँच नहीं रहा है बाजार में इन चीजों की किल्लत अभी से दिखाई देने लगी है। ऐसी सूरत में मंहगाई बढ़ने के साथ कालाबाजारी भी बढ़ेगी। अगर यह आंदोलन सतत जारी रहता है तो इसका सीधा असर जनता की जेब पर होगा इसलिए सरकार को तुरंत सकारात्मक कदम उठाने चाहिए।
देशमुख ने किसानो की माँगो का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री देवेन्द फडणवीस से किसानो से किया गया वादा पूरा करने की भी माँग की है।