Published On : Fri, Mar 9th, 2018

मैं मोदी को नहीं जानती- सोनिया गांधी

Advertisement

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के 17वें संस्करण में शामिल होने आई कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से जब सवाल किया गया कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बतौर इंसान कितना जानती हैं, तो उन्होंने कहा, ‘मैं मोदी को नहीं जानती. बतौर प्रधानमंत्री उन्हें संसद में अथवा देश और दुनिया में अलग-अलग कार्यक्रमों में जरूर देखती हूं. लेकिन निजी तौर पर मैं उन्हें नहीं जानती.’

2019 में BJP का जुमला होगा मुद्दा

सोनिया ने कहा कि बीजेपी के सहयोगी दल अब संसद में उनका विरोध कर रहे हैं. टीडीपी, शिवसेना जैसी पार्टियां भी अब उनका विरोध कर रही हैं. 2019 में बीजेपी के बड़े-बड़े वादों पर सवाल होंगे. बीजेपी का जुमला आगामी चुनाव में मुद्दा होगा.

Advertisement

सोनिया का पीएम मोदी पर कटाक्ष

सोनिया ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ करते हुए कहा कि वाजपेयी संसदीय परंपरा का सम्मान करते थे, लेकिन अब संसदीय नियमों का पालन नहीं हो रहा. संसद में हमें बोलने नहीं दिया जाता. सोनिया ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कि सारी रामायण तो हो गई, आप सीता के बारे में पूछ रहे हैं. बीजेपी के अच्छे दिन का हाल शाइनिंग इंडिया जैसा होगा.

मोदी की मार्केटिंग ने दी कांग्रेस को मात’

सोनिया ने कहा कि कांग्रेस की लगातार 10 साल तक सरकार रही लिहाजा 2014 में कुछ एंटीइन्कम्बेंसी थी. इसके साथ ही कांग्रेस को नरेंद्र मोदी के सामने मार्केटिंग में मात खानी पड़ी. सोनिया ने कहा कि कांग्रेस को आम आदमी से कनेक्ट करने के लिए नई स्टाइल की जरूरत है. इसके साथ ही कांग्रेस को अपनी नीति को नए तरीके से पेश करने की जरूरत है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement