Published On : Tue, Oct 8th, 2019

मोहन भागवत के नेतृत्व मैंने बॉम्बस्फोट किए! आरएसएस के पूर्व प्रचारक का विस्फोटक खुलासा

नागपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यह दहशतवादी संघटन है. आरएसएस के तत्कालीन सरकार्यवाह डॉ. मोहन भागवत के नेतृत्व मैं अनेक बॉम्ब स्फोट में मैं शामिल था. आरएसएस ने अब तक कई आतंकवादियों को जन्म दिया है. देशभक्ति के नाम पर और आरएसएस के निर्देश पर मेरे हाथों कई लोगों की हत्या हुई है. यह विस्फोटक खुलासा आंध्रप्रदेश के संघ के पूर्व प्रचारक पी. विजय शंकर रेड्डी ने आयोजित पत्र परिषद में किया है.

8 अक्टूबर को नागपुर के मराठी समाचारपत्र ‘लोकसत्ता ‘ में छपी खबर के आधार पर यह खबर है. विजय शंकर की बातों का मराठी में अनुवाद भारत वाघमारे ने किया है. उनके अनुसार विजय शंकर ने कहा की मैंने 12 सालो तक संघ प्रचारक के रूप में काम किया है. इस दौरान कई अनुचित घटनाएं हुई. जो गलत थी

इसका मुझे पता चला और मैंने संघ को अलविदा कहा. बॉम्ब स्फोट जैसे कृत्य आरएसएस ने किए है और उसका मैं भी एक भाग था. इसके मेरे पास सभी सबूत है.
आरएसएस ने मुझपर दो बार जानलेवा हमला किया है.आरएसएस का काला चेहरा सामने लाने के लिए ‘ मै देशभक्त के नाम पर आरएसएस के काले कारनामे ‘ के नाम से किताब भी निकाली है. आरएसएस का काम असहनीय होने की वजह से कुछ ने जहर पीकर तो कुछ ने आत्महत्या भी की है. ऐसे निराश हुए अनेक प्रचारक मेरे संपर्क में है. ऐसे में सभी को लेकर में दिल्ली में संघ के बड़े नेताओ के नाम का खुलासा करने की बात भी विजय शंकर ने बताई है. विजय शंकर ने कहा है इस सन्दर्भ में मैं सरसंघचालक के साथ आमने सामने चर्चा करने को भी तैयार हूँ.