Published On : Mon, Aug 13th, 2018

राष्ट्र गौरव के विषय की फिल्म का हिस्सा बनने को हमेशा तैयार रहा हूं : रणवीर

Advertisement

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम की पहली विश्वकप जीत पर बनी फिल्म ‘83’ के साथ रणवीर सिंह तैयार हैं और अभिनेता ने कहा कि वह हमेशा राष्ट्रीय गौरव के विषय पर बनने वाली फिल्म का वह हिस्सा बनना चाहते थे. रणवीर ने कहा कि वह इस तथ्य से वाकिफ थे कि ‘83’ के तथ्यों को जिम्मेदारी के साथ रखा जाये. लेकिन वह खुद को सौभाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें बड़े पर्दे पर इस कहानी का हिस्सा बनने का मौका मिला.

खेल देश के इतिहास का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं
रणवीर कि यह हमारे खेल देश के इतिहास का बेहद महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. विश्वकप में हमारी पहली जीत ने विश्व क्रिकेट में शीर्ष पर पहुंचा दिया और दुनिया में हमारी धाक जमाई. रणवीर ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय गौरव के विषय को रजतपट पर उतारने वाली फिल्म का हिस्सा वह हमेशा से बनना चाहते थे. 1983 के विश्वकप में भारतीय क्रिकेट टीम की अ्गुवाई करने वाले कप्तान कपिल देव की कहानी को फिल्म ‘83’ में दिखाया गया है. रणवीर इस फिल्म में कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं.

लॉर्ड्स पहुंचे रणवीर सिंह
आजकल एक्‍टर रणवीर सिंह के पास बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक बड़ी फिल्में हैं. हाल ही में उन्‍होंने अपनी फिल्म ‘सिम्बा’ और ‘गलीबॉय’ की शूटिंग पूरी की है और अब वह अपनी अगली फिल्‍म की तैयारी में जुट गए हैं. इस फिल्म में 1983 में हुए क्रिकेट विश्व कप की कहानी को दिखाया जाएगा. इसे फिल्म के लिए रणवीर और फिल्म के निर्देशन कबीर खान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से मिलने लॉर्ड्स पहुंचे.

इसी दौरान कबीर खान ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘सचिन तेंदुलकर तब 9 साल के थे, जब उन्होंने टेलीविजन पर कपिल देव को 1983 का वर्ल्ड कप उठाते हुए देखा था. इसी जीत ने सचिन को भारत के लिए खेलने के लिए प्रेरित किया था. 35 साल बाद हम फिल्म ’83’ की तैयारी की शुरुआत लॉर्ड्स से कर रहे हैं. इससे बेहतर और कुछ हो सकता है क्या?’