Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Oct 6th, 2020
    Latest News | By Nagpur Today Nagpur News

    Horoscope Today 6 October Aaj Ka Rashifal : राशिफल देखें ग्रहण योग का आज आपकी राशि पर कैसा रहेगा असर

    मेष:
    Horoscope Today, आज का राशिफल 6 अक्टूबर मंगलवार को चंद्रमा का संचार दिन रात शुक्र की राशि वृष में होगा जहां राहु भी साथ होने से ग्रहण योग बनेगा। इस अशुभ योग से जहां कई राशियों के लोगों का मन विचलित और परेशान रहेगा। जबकि चंद्रमा उच्च के होने की वजह से कर्क और तुला राशि के लोगों का दिन लाभप्रद और सुखद रहेगा। देखिए आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा।

    आज का दिन आपका मन खुश कर देने वाला होगा। आपको सरकार की ओर से सम्‍मान प्राप्‍त हो सकता है। रुपये-पैसों के मामले में आज का दिन थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। आपके खर्च बढ़े रहेंगे। बैंक या फिर किसी अन्‍य संस्‍था से लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसा कतई न करें। आपको नुकसान हो सकता है। पुराने मित्रों का आपको आज सहयोग मिलेगा। वहीं दांपत्‍य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। रात के वक्‍त परिवार के साथ सुख से रहेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    वृषभ:
    आज का दिन आपका काफी व्‍यस्‍त और भागदौड़ वाला हो सकता है। आज आपको किसी कार्यवश अधिक दौड़ना पड़ सकता है। यह किसी दूसरे के काम के लिए भी हो सकता है। वहीं इस सबमें आपको चोट भी लगने की आशंका है। आपकी निर्णय लेने की क्षमता का आज आपको किसी मौके पर पूरा लाभ मिल सकता है। किसी रुके कार्य की पूर्ति होने से मन में प्रसन्‍नता बनी रह सकती है। शाम के वक्‍त किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। मन में प्रसन्‍नता रहेगा और भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    मिथुन:
    आज पैसा आपके हाथ से पानी की तरह बह सकता है और इस वजह से आपका मन भी परेशान हो सकता है। किसी शारीरिक रोग की वजह से आज आपकी पीड़ा बढ़ सकती है। सामाजिक क्रियाकलापों में व्यवधान उपस्थित होगा। कारोबार में भी आज आपको मंदी का सामना करना पड़ सकता है। घर में भी खटपट हो सकती है। शाम तक आपकी स्थिति में कुछ सुधार होने की उम्‍मीद है। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    कर्क:
    आज भाग्‍य की तरफ से देखें तो आपका दिन उत्‍तम है और ग्रहदशा आपके अनुकूल है। परिश्रम का लाभ आपको मिलेगा। संतान के प्रति आपका विश्वास और अधिक मजबूत होगा। आज ननिहाल पक्ष से प्रेम एवं विशेष सहयोग मिलने की संभावना है। आज आप अपनी सुख-सुविधाओं के लिए भी खर्च करेंगे। आपकी शान को देखकर शत्रु चिंता में पड़ सकते हैं, लेकिन कोई आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा। माता-पिता का आज विशेष ध्यान रखें, अकल्पित आशीर्वाद मिलने का चांस है। भाग्य 88 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    सिंह:
    आज का दिन आपके लिए मिला-जुलाकर बीतेगा। कहीं से आपको अच्‍छी खबर सुनने को मिल सकती है तो किसी मामले में आपको परेशानी भी हो सकती है। मानसिक अशांति, खिन्नता एवं उदासीनता के कारण आप भटक सकते हैं। माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से दिन के उत्तरार्द्ध में राहत मिलेगी। ससुराल पक्ष से किसी बात को लेकर आज मन खट्टा हो सकता है। आप अपनी वाणी में नम्रता बनाए रखें। वरना बात और बढ़ सकती है। आज स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर भी कुछ परेशानी हो सकती है। भाग्य 78 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    कन्या:
    आज आप बिना किसी बात से डरे हर क्षेत्र में अपना कार्य पूर्ण करेंगे। नौकरीपेशा को कार्यक्षेत्र में प्रशंसा मिलेगी तो व्‍यापारियों के लिए आज मुनाफा अच्‍छा होने का दिन है। आपको अपने माता-पिता का सुख सहयोग प्राप्त होगा। हालांकि पत्‍नी के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं। व्यर्थ व्यय का योग भी है। ले‍किन फिर भी आप भविष्‍य के लिए कुछ पैसे बचा पाने में सक्षम रहेंगे। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    तुला:
    आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। आपके अधिकार और संपत्ति में वृद्धि होगी। आपका आज का दिन दूसरों के लिए परोपकार के कार्य करने में भी बीतेगा। आज के दिन आपको गुरु और माता-पिता के प्रति पूरी निष्‍ठा रखनी चाहिए। किसी नए कार्य में या फिर नए प्रॉजेक्‍ट में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आज का दिन अच्‍छा है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    शिवपुराण के ये छोटे से उपाय बदल देंगे जिंदगी, धन लाभ के साथ नष्ट होंगे पाप

    वृश्चिक:
    आज सुब‍ह से ही किसी बात को लेकर आपका मन परेशान रहेगा। आपके मन की कोई बात न होने से आप दुखी रहेंगे और मन में एक टीस रहेगी। व्यापार वृद्धि के लिए किए गए प्रयास निष्फल हो सकते हैं। शाम तक स्थिति में कुछ सुधार होकर आपके कार्य बनना शुरू होंगे। यदि कोई वाद, विवाद राज्य में लम्बित है तो उसमें सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है। आज सेहत के मामले में भी दिन बहुत अच्‍छा नहीं है। मौसमी बीमारियां आपको घेर सकती हैं। भाग्य 78 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    धनु:
    आज ग्रहों की स्थिति आपके अनुकूल होने से आपकी विद्या, ज्ञान की वृदि होगी। दान पुण्य एवं परोपकार की भावना विकसित होगी। आज आप मांगलिक और धार्मिक कार्यों के लिए भी वक्‍त निकालेंगे और इसमें आपको खुशी भी मिलेगी। भाग्य की ओर से भी आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा और आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। पेट को लेकर सतर्क रहें और सावधान रहें तथा खानपान पर संयम बरतें। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    मकर:
    आज का दिन आपका मिलाजुला बीतेगा। आपको कुछ अच्‍छा प्राप्‍त होगा तो कुछ गंवाना भी पड़ सकता है। ऐसे अनावश्यक खर्चे भी आपके सामने आएंगे जो कि न चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ेंगे। ससुराल पक्ष से मान सम्मान मिलेगा। अपने व्यवसाय में भी आपका मन लगेगा एवं रुके कार्य पूर्ण हो जाएंगे। किसी नई कार्य में इनवेस्ट करना पड़े तो अवश्य करें, भविष्य में लाभ होगा। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    कुंभ:
    आज के दिन आपका दिमाग अच्‍छा काम करेगा और आप कुछ बुद्धि से भरे समझदारी वाले फैसले ले सकते हैं, जिनका लाभ आपको आगे चलकर मिल सकता है। आपको अपने परिजनों से ही किसी प्रकार का धोखा मिलने की आशंका है। सांसारिक सुख भोग, नौकर चाकरों का सुख पूर्ण रूप से मिलेगा। सांयकाल से लेकर रात्रि तक समीप की यात्रा भी हो सकती है, जो लाभकारक रहेगी। भाग्य 88 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    मीन:
    आज किसी मामले में आपको सफलता मिलने से पूरे दिन खुशी का माहौल रहेगा। परिवार के लोग भी आपकी खुशी में ही खुश रहेंगे। पुत्र या पुत्री से संबंधित किसी विवाद का हल निकल आएगा। खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण अन्य व्यक्ति आपसे संबंध बनाने की चेष्टा करेंगे। सामाजिक सम्मान मिलने से आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। रात्रि में परिवार के साथ मौज-मस्ती और गपशप वाला समय बिताएंगे। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।–

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145