| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, Nov 2nd, 2020
    Aaj ka Rashifal | By Nagpur Today Nagpur News

    Horoscope Today 2 November Aaj Ka Rashifal : वृषभ राशि में चंद्रमा, नवंबर का पहला सोमवार मिथुन राशि के लिए शानदार

    मेष:
    Horoscope Today, आज का राशिफल 2 नवंबर सोमवार को चंद्रमा का संचार दिन रात अपनी उच्च राशि वृष में होगा। इस राशि में चल रहे चंद्रमा मिथुन राशि के लिए बहुत ही शुभ फलदायी रहेंगें। अन्य राशियों के लिए आज दिन कैसा रहेगा आइए देखें क्या कहते हैं किस्मत के सितारे….

    कार्यक्षेत्र में आज आपको कुछ नए अधिकार दिए जाएंगे। रोजगार के क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव होंगे। रचनात्मक कार्यों में आपकी रुची बढ़ेगी। पिता के मार्गदर्शन का लाभ होगा और संतान के विवाह के प्रसंग प्रबल होंगे। पारिवारिक खर्च हो सकता है और मित्रों के साथ मतभेद हो सकते हैं। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। राजनीति से संबंधित लोगों को अच्छा खासा जनसमर्थन प्राप्त होगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    वृषभ:
    सांसारिक सुखों में वृद्धि होगी और आवश्यक सामान की खरीदारी भी करनी पड़ सकती है। वृद्धजनों की राय उपयोगी सिद्ध होगी। आपके द्वारा शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी और अधिकारी पक्ष से प्रशंसा प्राप्त होगी। परिवार में किसी सदस्य से सकारात्मक समाचार सुनने को मिल सकता है। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लव लाइफ के समय निकालेंगे, जिससे मानसिक शांति मिलेगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    मिथुन:
    राजकीय सम्मान के योग बन रहे हैं और सामाजिक प्रतिष्ठा से भी अभिभूत होंगे। व्यापार में साझेदारों से पूर्ण सहयोग मिलेगा और कर्ज में भी कमी आएगी। पारिवारिक बिजनस में छोटे भाई की सलाह उपयोगी सिद्ध होगी और नए सौदें के अवसर प्राप्त होंगे। आपके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी और विदेश से संबंधित कार्यों में सफलता मिलेगी। रिश्तेदारों से रिश्तों में सुधार आएगा, जिससे आपको लाभ होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    कर्क:
    अटके हुए धन की प्राप्ति होगी और नए संबंधों में स्थायित्व बनेगा। राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए परिवर्तन सकारात्मक परिणाम लेकर आएंगे। छात्रों को उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी की सलाह मददगार साबित होगी। विवाह योग्य जातकों को अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। सांयकाल का समय प्रियजनों के साथ हर्षोल्लास में बीतेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    सिंह:
    आज आप निकटवर्ती लोगों की भावनाओं को पहचानकर उनके अनुसार चलने का प्रयास करें तो आत्मसंतोष होगा। परिवार के लोगों की बात सुनने में कोई परेशानी नहीं है, उससे भविष्य में लाभ होगा। दुकान या कार्यालाय में टीमवर्क के जरिए किसी समस्या का हल निकालने में सफल होंगे। रोजगार के क्षेत्र में अस्थिरता के कारण मन परेशान होगा। परिवार के लोगों का सहयोग मिलने से सभी कठिनाइयों से मुक्ति मिलेगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    कन्या:
    सुबह से आपके आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा और रोजगार के क्षेत्र में रुकावटें भी खत्म होंगी। कार्यक्षेत्र में मनचाहे परिवर्तन से मन प्रसन्न होगा। ऑफिस में महिला सहकर्मी का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। छात्रों को आर्थिक संकट से मुक्ति मिलेगी। लव लाइफ में नई ऊर्जा का संचार होगा। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा और नए मित्र बनने से भविष्य में लाभ होगा। किसी भी तरह के जोखिम भरे कार्यों से बचें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    तुला:
    आज बड़े लोगों से मेलजोल बढ़ेगा और अकस्मात उलटफेर में आपको लाभ मिलेगा। व्यापार में उन्नति के साथ पद व गरिमा में वृद्धि होगी। नए कार्य में वैधानिक और तकनीकि पहलुओं पर गंभीरता पूर्वक विचार करने के बाद निर्णय लें। घर के पुराने अटके हुए कार्यों को करने का मौका मिलेगा। लव लाइफ में आपका सम्मान बढ़ेगा और वाणी से सभी को संतुष्ट करेंगे। मकान व वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    वृश्चिक:
    आज का दिन खुशियों से भरा हुआ है। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और संतान से सकारात्मक समाचार मिलने से मन प्रसन्न होगा। लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे। कार्यक्षेत्र और घर के सभी उत्तरदायित्वों को सफलतापूर्वक निभा लेंगे। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सम्मान प्राप्त होगा। व्यापार में भाग्य का साथ मिलेगा और निवेश के लिए उत्तम समय है। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    धनु:
    आज का दिन मिश्रित फलकारक है। परिवार में कुछ मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे रिश्ते खराब हो सकते हैं। व्यापारिक शत्रुओं के कारण कुछ अप्रिय स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। पुराने कर्ज से मुक्ति मिलेगी और कार्यक्षेत्र में आपके सुझाव का स्वागत होगा। घर की जरूरतों के लिए घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ सकती है लेकिन अपनी जेब का खास ख्याल रखें। सांयकाल का समय घरवालों के साथ व्यतीत करें। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    मकर:
    परिवार में किसी सदस्य के विवाह की तैयारियों में समय व्यतीत होगा। कोई पुराना मित्र या रिश्तेदार आज आपसे मिल सकता है। हालाकि कोई उधार मांगे तो कदापि न दें। आय के नए स्रोत्र विकसित होंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। माता-पिता के आशीर्वाद के साथ-साथ परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापार में नए निवेश से लाभ की स्थितियां बनेंगी। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    कुंभ:
    राजनीतिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी और सक्रिय राजनीति में भाग लेने के भी योग बन रहे हैं। व्यापार में प्रतिद्वंदी आपसे पीछे रह जाएंगे और धार्मिक कार्यों में शुभ व्यय से आपकी कीर्ति में भी वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में चली आ रही उलझनों से मुक्ति मिलेगी। पिता से संबंधों में सुधार आएगा और लव लाइफ में नए उत्साह और उमंग का अनुभव करेंगे। लंबे समय से चले आ रहे रोगों से मुक्ति मिलेगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

    मीन:
    खोया और रूका हुआ धन आज प्राप्त हो जाएगा। रोजगार से संबंधित कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। साथ ही व्यापारिक यात्राएं सफल सिद्ध हो सकती हैं। विवाह संबंधित विषयों में परिवार का सहयोग मिलेगा। अचानक रिश्तेदार आ जाने से खर्चा हो सकता है। संतान से समाचार मिलने से मन चिंताओं से मुक्त होगा। लव लाइफ में प्रगाढ़ता आएगी और परिवार में सबसे छोटे सदस्य के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।-

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145