Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

    Nagpur City No 1 eNewspaper : Nagpur Today

    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Apr 2nd, 2020
    Aaj ka Rashifal | By Nagpur Today Nagpur News

    Horoscope Today, 2 April 2020 Rashifal: गजकेसरी योग में कैसा बीतेगा रामनवमी का दिन

    मेष: Horoscope Today (आज का राशिफल) 2 अप्रैल गुरुवार को चंद्रमा का संचार दोपहर तक मिथुन में फिर कर्क राशि में होगा। दोपहर के बाद का समय काफी अनुकूल रहेगा। चंद्रमा पर गुरु की शुभ दृष्टि रहेगी जिससे गजकेसरी योग बनेगा। इन स्थितियों में आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है आइए जानें सद्गुरु स्वामी आनंदजी से…

    आज मानसिक उथल-पुथल की वजह से कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेना कठिन होगा। जीवनसाथी से कहासुनी हो सकती है। बच्चों की शिक्षा को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। सिर भारी और नसों में खिंचाव महसूस करेंगे। बढ़ते वजन को लेकर चिंतित हो सकते हैं। तेल-मसाले का सेवन कम करें। योग और व्यायाम करना चाहिए। लॉकडाउन के समय में आपको धैर्य से काम लेना चाहिए।

    वृषभ: गुरु की शुभ दृष्टि से आज आपकी राशि पर शुभ प्रभाव रहेगा। मन में आध्यात्मिक विचारों का सृजन होगा। काम के बीच मनोरंजन का भी आनंद लेंगे। गुरु की दृष्टि नए विचारों का सृजन करेगी, आज सिनेमा, वेब सीरीज़ देखने में ज़्यादा समय खर्च होगा। घर की सफाई में कई पुरानी खोई वस्तुओं के मिलने का हर्ष होगा। फ़ैशन या डिज़ाइनिंग या फिर कुकिंग को लेकर आज आपके दिमाग में नया विचार आ सकता है। इस पर हाथ आजमाएं। मन को संतुष्टि मिलेगी।

    मिथुन: आज आपका स्‍वास्‍थ्‍य कुछ नरम हो सकता है, लेकिन आपको कतई चिंतित होने की जरूरत नहीं है। सर्दी और जुकाम हो सकता है। लेकिन घबराएं नहीं और अपनी सेहत का विशेष ख्‍याल रखें। धैर्य के साथ चीजों को समझने की जरूरत है। मानसिक अंतर्द्वंद हो सकता है। जीवनसाथी के ऊपर अनावश्यक भड़ास न निकालें। किसी आवश्यक कार्य में व्यवधान से बेचैनी हो सकती है।

    कर्क: इस समय घर पर रहने के कारण वजन अनावश्‍यक रूप से बढ़ सकता है। गर्दन या कमर में दर्द से बेचैनी हो सकती है। करियर में किसी प्रकार की आशंका से तनाव हो सकता है। कर्ज और खर्च से बेचैनी होगी। संतान की नर्म सेहत से चिंतित हो सकते हैं। भोजन का सुख मिलेगा। खेलकूद में रुचि बढ़ेगी। लेकिन इस वक्‍त आप इंडोर खेल ही खेलें तो समझदारी है। घर में रहें स्‍वस्‍थ रहें।

    सिंह: करियर में नए विचारों से सम्मान मिलेगा। किसी मित्र की सलाह से लाभ होगा। मां की सेहत की चिंता रहेगी और भाई के प्रति प्रेम में वृद्धि होगी। पेट में गैस बनने से परेशानी हो सकती है। भविष्‍य को देखते हुए बॉस से इस वक्‍त न उलझें। दूसरों की सहायता कर पाने में सक्षम रहेंगे। इस वक्‍त आपको जरूरतमंदों की सेवा करनी चाहिए।

    कन्या: सूर्य की पूर्ण दृष्टि विकारों को नष्ट करेगी पर अस्वस्थ होने का अहसास हो सकता है। नींद बहुत आएगी और भूख में कमी होगी। पुराने मित्रों की याद आएगी। टेलिविज़न पर बना हुआ नकारात्‍मक माहौल आपकी चिंता को बढ़ा सकता है। ऐसे में बेहतर होगा कि बच्‍चों के साथ घर में रहकर अधिक से अधिक समय निकालें। चाहें तो इस वक्‍त कोई पसंदीदा किताब पढ़ डालें।

    तुला: राहु की दृष्टि किसी आइडिया को जन्म देगी और राजनीतिक मित्रों से लाभ की संभावना प्रकट होगी। सिर में दर्द हो सकता है। मौजूदा माहौल की चिंता के चलते नींद में कमी आ सकती है। किसी चीज़ के खो जाने या वक्त पर न मिलने से उलझन होगी। आज आपको किसी अपने के कारण मानसिक तनाव भी हो सकता है। इस वक्‍त खुश रहने की कोशिश करें और भगवान का ध्‍यान करें।

    वृश्चिक: नए विचारों के आने से आपको लाभ होगा। किसी वरिष्ठ की सलाह से बल मिलेगा। इस कठिन वक्‍त में आप संतान पर भड़ास न निकालें और जीवनसाथी से विवाद टालें। मां-पिता के स्वास्थ्य की चिंता से बेचैनी बढ़ सकती है। बेहतर होगा कि पहले आप इनके लक्षणों को देखें तब कोई अनुमान लगाएं। बिना वजह की चिंता इस वक्‍त मुश्किल खड़ी कर सकती हैं। संयम बरतें।

    धनु: शुक्र की दृष्टि से देह के निचले भाग में कष्‍ट हो सकता है। संतान के व्यवहार से तनाव हो सकता है। जीवनसाथी से विवाद होने के कारण मन में परेशानी हो सकती है। अनावश्यक खीज व झुंझलाहट होगी और शाम के बाद का समय बेहतर होगा। ऑफ़िस में किसी सहयोगी के अच्‍छे आचरण से खुशी होगी। मन को इस वक्‍त नियम और संयम में बनाए रखें तो वक्‍त आसानी से कट जाएगा।

    मकर: किसी वरिष्ठ सहयोगी की बात से आहत हो सकते हैं। भाई का सहयोग मिलेगा। निवेश में हानि से मन उदास हो सकता है। सर्दी-जुकाम से मन बेचैन होगा। अनावश्यक उदासी छाएगी, किसी की याद आएगी। लेकिन इस वक्‍त आप परेशान न हो, मन में नकारात्‍मक विचार इस वक्‍त आना स्‍वाभाविक है, लेकिन वक्‍त जल्‍द ही अच्‍छा आ जाएगा।

    कुंभ: राहु की दृष्टि के कारण आज मन में अजीबोग़रीब विचार आएंगे। किसी खबर से अनावश्यक भय होगा, जीवनसाथी के कड़वे वचन से पीड़ा होगी, बेटियों से बात करके खुशी होगी। इस वक्‍त आप अपने भूले-बिसरे लोगों से बात करके खुद को खुश कर सकते हैं। इस वक्‍त आपको समय बिताने के लिए कुछ उपाय करने चाहिए ताकि बाकी बचे लॉकडाउन के दिन आराम से बीत जाएं।

    मीन: शनि की दृष्टि आज निरर्थक उलझन का सबब बनेगी। क़र्ज़ से उलझन हो सकती है। लेकिन लेनदारों के फ़ोन न आने से शांति का अहसास होगा। हालांकि डायबीटीज़ के मरीज़ों का शुगर लेवल बढ़ सकता है। योग और व्यायाम ज़रूरी है। वजन न बढ़े, इसके लिउ भी आपको खास ध्‍यान रखना है और कम खाएं साथ ही व्‍यायाम भी करें।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145