| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Sep 15th, 2017
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    विमेन्स कॉलेज में मनाया हिंदी दिवस


    नागपुर:
    विमेंन्स कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स नंदनवन नागपुर में हिंदी दिवस का आयोजन प्राचार्य एन. आर. दीक्षित के मार्गदर्शन में किया गया। इस अवसर पर श्री बिंझानी नगर महाविद्यालय की हिंदी विभागाध्यक्षा डॉ नीता सिंग प्रमुख अतिथि के रूप मे उपस्थित थी। कार्यक्रम के अध्यक्ष अंग्रेजी विभाग प्रमुख प्रो. खान सर व विमेन्स कॉलेज की हिंदी की प्राध्यापक डॉ युगेश्वरी तुलस्कर(डबली) व कॉलेज की छात्राएं उपस्थित थी। इस अवसर पर दीप प्रज्वलित व सरस्वती पूजन कर कार्यक्रम की शुरुवात की गई।

    कार्यक्रम की मुख्य अथिति डॉ नीता सिंग ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदी दिवस की शुरुवात 1953 में की गई थी। वर्तमान में हिंदी सीखना अनिवार्य है। हिंदी सीखने में विदेशी भी भारत आ रहे है। उन्होंने हिंदी अपनाने के लिए छात्राओं को शपथ दिलाई। अध्यशीय संबोधन में खान सर ने भी छात्राओ को आज के परिवेश में हिंदी का महत्व बताया।

    हिंदी विभाग की प्रा डॉ युगेश्वरी तुलस्कर(डबली) ने भी हिंदी की विविध विधाओ से छात्राओ का परिचय कराया। साथ ही हिंदी में उपलब्ध विविध लेखको के साहित्य को भी पढ़ने के लिए छात्राओ को प्रेरित किया। कार्यक्रम की प्रस्तावना कॉलेज की हिंदी की प्रा. डॉ युगेश्वरी तुलस्कर(डबली) ने की व कार्यक्रम का संचालन व आभार प्रदर्शन कॉलेज की छात्राओं ने किया।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145