Published On : Fri, Apr 28th, 2017

यात्री ने किया पीएम मोदी को झूठा ट्वीट, कहा- हाइजैक हुआ है प्लेन

Tweet
जयपुर:
सांगानेर पुलिस ने मुम्बई से दिल्ली जा रही जेट एयरवेज की उड़ान संख्या 9 डब्लू 355 को लेकर कल प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल पर झूठा ट्विट करने वाले यात्री नितिन वर्मा को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. सांगानेर पुलिस ने आज बताया कि नितिन वर्मा को लंबी पूछताछ करने के बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 505(1) के तहत कल रात गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी को आज सम्बधित अदालत में पेश किया जायेगा.

मोदी के ट्वीटर हैंडल पर किया था ट्वीट
गौरतलब है कि मुम्बई से दिल्ली जा रहे जेट एयरवेज के विमान के यात्री नितिन वर्मा ने प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल पर झूठा ट्वीट किया ‘मैं जेट एयरवेज के विमान संख्या 9 डब्लू 355 में पिछले तीन घंटे से हूं, मुझे ऐसा लगता है कि विमान को हाईजैक कर लिया गया है. ’इस ट्वीट के बाद सांगानेर हवाई अड्डे पर हडकंप मच गया.

विमान उतरने के बाद हुई थी पूछताछ
दिल्ली हवाई अड्डे पर अत्यधिक विमानों की आवाजाही के कारण दिल्ली नहीं उतर सके इस विमान को जयपुर हवाई अड्डे की ओर डाइवर्ट (मोडा) किया गया था. विमान के सांगानेर हवाई अड्डे पर पहुंचने पर हवाई अड्डा प्रशासन ने नितिन वर्मा को विमान से उतार कर सीआईएएफ के सुपुर्द किया था. आरोपी महाराष्ट्र का रहने वाला है और गुरूग्राम में नौकरी करता है. विमान के जयपुर पहुंचने पर सीआईएएफ ने झूठा ट्वीट करने वाले यात्री को विमान से उतार लिया . उससे पूछताछ की गई. विमान को जांच के बाद दिल्ली रवाना कर दिया गया. विमान में चालक दल के सदस्य समेत करीब 150 यात्री थे.

विमान में सवार यात्री नितिन वर्मा ने ट्वीट किया था
सांगानेर अन्तरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के कार्यवाहक निदेशक एमपी बंसल ने बताया कि दिल्ली में अत्यधिक विमानों की आवाजाही के कारण दिल्ली पहुंचे कई विमानों को जगह की कमी के कारण जयपुर के सांगानेर हवाईअड्डे के लिए डायवर्ट गया था. जिन विमानों को जयपुर की ओर डायवर्ट किया गया, उनमें एक विमान जेट एयरवेज का संख्या 9 डब्लू 355 भी था. विमान में सवार यात्री नितिन वर्मा ने यह ट्वीट किया था. वर्मा मुम्बई से दिल्ली के लिए सवार हुआ था.

क्या था नितिन वर्मा का ट्वीट?
उन्होंने बताया कि नितिन वर्मा ने विमान को लेकर प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, ‘मैं जेट एयरवेज के विमान संख्या 9 डब्लू 355 में पिछले तीन घंटे से हूं, मुझे ऐसा लगता है कि विमान का अपहरण कर लिया गया है. इस ट्वीट की सूचना हवाई अड्डा प्रशासन को मिलते ही सांगानेर हवाईअड्डे पर सीआईएएफ, पुलिस और हवाईअड्डा प्रशासन सतर्क हो गया. विमान के हवाईअड्डे पहुंचते ही नितिन वर्मा को उतार कर सीआईएएफ के सुपुर्द कर दिया गया. विमान की जांच के बाद उसे पुन: दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है. नितिन वर्मा महाराष्ट्र का रहने वाला है और गुरूग्राम में नौकरी करता है.