Published On : Mon, Sep 29th, 2014

कोराडी : एड्स पर स्वास्थ्य मार्गदर्शन


guidence on Aids
कोराडी। 
कला, वाणिज्य और विज्ञान महाविद्यालय,कोराडी के राष्ट्रीय सेवा योजना विभाग के अंतर्गत 10 दिवसीय युवा महोत्सव के उपलक्ष में एड्स पर स्वास्थ्य मार्गदर्शन कार्यक्रम संपन्न हुआ.

इस कार्यक्रम के अतिथि मार्गदर्शक मानव विकास संस्था वाडी, नागपूर की डॉ. श्रृति पासे साथ ही कंसल्टंट डॉ. अर्चना रंगारी और अध्यक्ष डॉ. वर्षा वैद्य, कार्यक्रम के अधिकारी डॉ. शरद डबरे मंच पर उपस्थित थे. कार्यक्रम की शुरुवात प्रा. डॉ. शरद डबरे के प्रास्ताविक से हुयी. अतिथियों के हांतो दिप प्रज्वलन और राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज और महात्मा गांधी के प्रतिमा को माल्यार्पण किया गया. अतिथियों को पुष्पगुछ देकर स्वागत किया गया.

इस कार्यक्रम में डॉ. श्रृति पासे ने एड्स यह असुरक्षित शारीरिक संबंध से होता है. एड्स से रोगप्रतिकारक शक्ती कम होकर मनुष्य मृत्यु के दरवाजे पर पहुँचता है. इसपर नियंत्रण रखना है तो सभी सजग रहना चाहिए, इस तरह से मार्गदर्शन किया गया. इस दौरान एड्स पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी विद्यार्थियों को दिखाई गयी.

कार्यक्रम का संचालन प्रा. सुनील घुगल ने किया और आभार प्रदर्शन प्रा. प्रेरणा थोरात ने माना. कार्यक्रम की सफलता के लिए डॉ. शरद डवरे, डॉ. वर्षा वैद्य, डॉ. किशोर घोरमाडे, प्रा. योगेश थेरे, डॉ. विनोद खापने ने प्रयत्न किया. इस दौरान राष्ट्रीय सेवा योजना के असंख्य विद्यार्थी उपस्थित थे.