Published On : Wed, May 12th, 2021

गुजरात: भावनगर के जनरेशन अस्पताल में लगी आग

Advertisement

ICU में एडमिट थे 70 मरीज

कोरोना संकट के बीच देश के अस्पतालों में आग लगने का सिलसिला जारी है. अब गुजरात के भावनगर स्थित जनरेशन अस्पताल में आग लग गई है. बताया जा रहा है कि आग तीसरी मंजिल पर लगी, जहां आईसीयू बेड थे. जब आग लगी, उस वक्त आईसीयू में 70 से ज्यादा मरीज एडमिट थे. सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.
अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी. आग लगते ही सभी मरीजों को बाहर निकाल लिया गया है. इस वजह से किसी मरीज की जान नहीं गई है. फिलहाल, मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंच गई और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई.

कई घंटों की मशक्कत के बाद आग को बुझा लिया गया. जब अस्पताल में आग लगी तो अफरा-तफरी का माहौल हो गया. आनन-फानन में मरीजों को बाहर लाया गया. कई मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे. उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ बाहर लाया गया और तुरंत दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया. जनरेशन अस्पताल की तत्परता से किसी भी मरीज की जान नहीं गई.

इससे पहले गुजरात के भरूच शहर के पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल में बने कोरोना केयर वार्ड में 30 अप्रैल की रात अचानक आग लग गई थी. देखते ही देखते आग की लपटें आईसीयू वार्ड तक पहुंच गई थी. इस गंभीर हादसे में 14 मरीज और 2 स्टाफ नर्स की मौत हो गई थी.

कोरोना वार्ड में करीब 49 मरीज भर्ती थे, जिसमें से 24 मरीज आईसीयू में थे. भरूच के पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल से दो दिन पहले महाराष्ट्र के ठाणे के प्राइम क्रिटिकेअर हॉस्पिटल में आग लग गई थी. आग लगने के बाद आनन-फानन में मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाने लगा था. इस दौरान चार मरीजों की मौत हो गई थी. इस घटना से कुछ दिन पहले मुंबई से सटे विरार इलाके में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई थी.Live TV