Published On : Mon, Feb 2nd, 2015

अकोला : जनता दरबार में 48 समस्याओं का निबटारा


गृहराज्यमंत्री पालकमंत्री डा. पाटील के जनसंपर्क कार्यालय में आयोजन

Ranjit PatilRanjit Patil
अकोला।
नागरिकों से सीधे संपर्क कर उनकी समस्याएं सुनने एवं संभव हो सके तो उसका तत्काल निबटारा करने के उद्देश से गृहराज्यमंत्री डा. रणजीत पाटील ने पहली बार जनता दरबार का आयोजन किया. इस जनता दरबार में शिकायतकर्ताओं की जमकर भीड उमडी. जिसमें किसानों की तादाद सर्वाधिक थी. जो अकालग्रस्त निधि के तत्काल आवंटन की मांग कर रहे थे. गृहराज्यमंत्री के स्थानीय जनसंपर्क कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार रविवार के जनता दरबार में 200 शिकायतें प्राप्त हुई. जिनमें से 48 का निबटारा जगह पर ही किया गया.

गृहराज्यमंत्री डा. रणजीत पाटील के जठारपेठ चौक समीप स्थित जनसंपर्क कार्यालय में आज दोपहर पहली बार जनता दरबार का आयोजन किया गया. अकोला में किसी मंत्री द्वारा यह अपने आप में पहला आयोजन है. जिसे उत्स्फूर्त प्रतिसाद मिला. समय से पूर्व ही शिकायतकर्ताओं की भीड जनसंपर्क कार्यालय में इकठ्ठा हुई. कुल 200 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 48 शिकायतों का निबटारा मंत्री महोदय ने अपने कार्यालय में बैठकर दूरध्वनि के माध्यम से किया और कुछ मामलों में संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश देकर कार्रवाई करने तथा एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई की जानकारी गृहराज्यमंत्री को सौंपने की सूचना दी.

आज की शिकायतों में सर्वाधिक शिकायतें किसान समस्याओं को लेकर थी. जिसमें खरीफ और रबी की फसल चौपट हो जाने के कारण अकालग्रस्त किसानों को सहायता निधि दिलवाने, ग्रामीण क्षेत्रों में अनेक स्थानों पर डीपी जलने से ठप्प पडी बिजली आपूर्ति के कारण फसलों को सिंचाई को सुविधा उपलब्ध न होने, ग्रामीण क्षेत्रों में दीर्घकाल बिजली कटौती को कम करने तथा पुलिस प्रशासन से संबंधित शिकायतों का समावेश था. जिनमें से यथासंभव समस्याओं पर मंत्री महोदय ने चर्चा कर शिकायतकर्ताओं को समस्या हल करने के लिए की जाने वाली कार्रवाई की जानकारी को संबंधित विभागों के सामने रखकर जल्द से जल्द हल निकालने के निर्देश डा. पाटील ने स्वीय सहायक के माध्यम से दिए.