Published On : Thu, Nov 11th, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

‘त्रिपुरा कांड के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे सरकार’

-एआईएमआईएम प्रतिनिधिमंडल ने सौंपा ज्ञापन

नागपुर: हाल ही में पश्चिम नागपुर एआईएमआईएम के प्रतिनिधिमंडल ने त्रिपुरा में विश्व हिंदु परिषद व बजरंग दल द्वारा हुंकार रैली के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय पर हुए ज़ुल्म के खिलाफ कदम उठाने और दोषियों पर कार्रवाई की मांग करने हेतु जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। इस हुंकार रैली के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय के नागरिकों को टार्गेट किया गया और इसमें जान-ओ-माल का भी काफी नुकसान हुआ।

त्रिपुरा में विश्व हिंदु परिषद व बजरंग दल के सदस्यों ने मुस्लिम मुहल्ले में जाकर आगजनी की। नबी की शान में गुस्ताख़ी व कुरान शरीफ को जलाने के भी मामले सामने आए, जो नाकाबिले बर्दाश्त है। आरएसएस के पिट्ठू दिन रात हिंदुओं को मुसलमानों के खिलाफ भड़का रहे हैं। फेसबुक, सुदर्शन न्यूज़ चैनल आदि माध्यमों के ज़रिए ज़हर फैलाया जा रहा है।


यती नरसिंहानंद पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यूएपीए कानून का दुरुपयोग करते हुए बेकसूर लोगों को फंसाया जा रहा है। मूक दर्शक बने पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों पर कार्रवाई हो और दंगाइयों के खिलाफ यूएपीए के तहत सख्त कार्रवाई हो, यह मांग प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने की। इस अवसर पर पश्चिम नागपुर एआईएमआईएम के मोहम्मद ज़फर सोलंकी, एआईएमआईएम युवा अध्यक्ष नागपुर, वकार उद्दीन अंसारी, एआईएमआईएम नागपुर उपाध्यक्ष वसीम शेख ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा और उनके समक्ष अपनी मांगें प्रस्तुत की।