Published On : Fri, Jul 23rd, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: ट्रेन में यात्रियों के मोबाइल उड़ाने वाला शातिर चोर पकड़ाया

रेसुब ने धरदबोचा , चुराए गए 4 मोबाइल बरामद किए

गोंदिया। ट्रेन की बोगियों में घुसकर यात्रियों के मोबाइल चुराने वाले एक शातिर चोर को रेलवे सुरक्षा बल गोंदिया की टीम ने गिरफ्तार करते हुए उसके पास से चुराए 4 मोबाइल भी जब्त किए है।

विशेष उल्लेखनीय कि, रेलवे स्टेशन व चलती ट्रेनों में यात्रियों के कीमती सामानों की सुरक्षा के मुद्देनजर रेलवे पुलिस द्वारा गुप्त निगरानी रखी जा रही है। इसी क्रम में बुधवार 21 जुलाई को रेसुब पोस्ट के प्रधान आरक्षक आर.एस. ठाकुर, राजौरिया, वी.के. कुशवाह, कुमार की टीम ट्रेन क्र. 02251 यशवंतपुर-कोरबा में गोंदिया से दुर्ग तक रात्रि गश्त हेतु तैनात थे इसी दौरान डोंगरगढ़ स्टेशन से ट्रेन छुटने के बाद AC बी-5 के कोच में एक संदिग्ध व्यक्ति दिखायी दिया।

पुलिस टीम ने उक्त युवक से पूछताछ शुरू की जिसपर उसने अपना नाम बलजीत सिंह ( 20 रा. बोकरामुडी कोरबा छ.ग.) बताते कहा कि, वह गलती से उक्त बोगी में चढ़ गया है तथा उसके पास अपना एस-2 में स्लीपर का टिकट पाया गया।

युवक के जवाब से समाधान न होने पर पुलिस टीम ने उसकी तलाशी ली तो अलग-अलग कम्पनीयों के 4 मोबाइल हैंडसेट तथा 1200 रूपये नगद रकम बरामद हुई।

मोबाइलों के संदर्भ में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने उक्त मोबाइल ट्रेन से यात्रियों के चोरी करने की बात कही।

मोबाइल फोन को खंगालने पर एस-1 तथा एस- 5 में मौजूद 2 यात्रियों से संपर्क हुआ, यात्री- पुरूषोत्तम साहू (40 रा. बरोली जि. महासमुद) तथा जितू बैग्गा (19 रा. केवची जि. प्रेंड्रारोड छ.ग) ने बताया कि, उनके मोबाइल चलती ट्रेन में चोरी हो गए।

मोबाइल चोरी की पुष्टि होने के बाद कागजी कार्रवाई पूर्ण करने के बाद दोनों यात्रियों को उनके मोबाइल सुपुर्द किए गए। बहरहाल पकड़े गए आरोपी के खिलाफ धारा 379 का जुर्म दर्ज किया गया है , आगे की जांच-पड़ताल जारी है।

रवि आर्य