Published On : Fri, Dec 3rd, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

Video गोंदिया: खाद्य तेल से भरा टैंकर पलटा , मची लूट

बहने लगी सड़क पर तेल की नदी , बर्तन लेकर लोग दौड़ पड़े

गोंदिया जिले के डुग्गीपार थाना अंतर्गत आने वाले राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 6 पर, ग्राम सौदड़ के निकट गुरुवार 2 दिसंबर के शाम को एक कच्चे तेल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर बीच रास्ते पलट गया ।

हालांकि इस सड़क हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई और ना ही कोई हताहत हुआ लेकिन इससे सड़क पर खाद्य तेल की नदी बहने लगी। जैसे ही आसपास के ग्राम फुटाड़ा, सौदड़ और उसके निकट के गांवों के लोगों को खाद्य तेल से भरे टैंकर के पलटने की जानकारी मिली वे दौड़ दौड़ कर घरों से बर्तन ले आए और सोयाबीन का तेल लूटने के लिए टूट पड़े।

हर कोई हाथ में बर्तन लेकर टैंकर की तरफ भाग रहा था , जमा भीड़ के बीच तेल लूटने की जल्दबाजी साफ दिखाई दे रही थी और वहां अफरा-तफरी मची रही , इस दौरान नेशनल हाईवे पर आवाजाही करने वाले वाहनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

लूट का आलम यह था कि सैकड़ों की भीड़ सड़क किनारे बने गड्ढों में जो तेल भर गया था उसे भी बर्तनों की मदद से निकालकर केन, बाल्टी, पीपे में भरी रही थी। तेल की मची इस लूट की जानकारी डुग्गीपार थाने को मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौके से ग्रामीणों की भीड़ को हटाया गया तथा टैंकर को उठाकर सीधा करने हेतु क्रेन की मदद ली गई लेकिन तब तक अधिकांश तेल टैंकर से बहकर या लूटे जाने की वजह से खाली हो चुका था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सड़क हादसे का शिकार हुआ उक्त 20 चक्का, कच्चे तेल से भरा टैंकर क्रमांक CG-08/ AM 2347 यह छतीसगढ़ की राजधानी रायपुर से कच्चा तेल भरकर उसे रिफाइंड करने हेतु औरंगाबाद जा रहा था इसी दौरान गोंदिया जिले के नेशनल हाईवे सड़क पर ग्राम सौदड़ से 2 किलोमीटर पहले चुलबंद नदी पुल के निकट टैंकर चालक ने स्टेरिंग मोड़ी लेकिन टैंकर पर से वह नियंत्रण खो बैठा और बीच रास्ते सोयाबीन के कच्चे तेल से भरा टैंकर पलट गया। तथा सड़क पर तेल की नदी बहने लगी ओर आसपास के गांवों के लोग बर्तन लेकर टूट पड़े।

बहरहाल पुलिस हादसे और कारणों की जांच कर रही है।

-रवि आर्य