| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sun, May 30th, 2021
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    गोंदिया: वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश , 13 बाइक के साथ 4 गिरफ्तार

    मास्टर चाबी की मदद से हैंडल लॉक खोलकर चुराते थे वाहन

    गोंदिया। जिले में वाहन चोरी की बढ़ती वारदातों के खिलाफ पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है ।
    इसी बीच बदमाशों की निशानदेही पर डुग्गीपार पुलिस ने गोरेगांव तथा तिरोड़ा थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से चुराई गई 13 बाइक बरामद करते हुए इस सिलसिले में 4 को गिरफ्तार किया है।

    पुलिस की मानें तो यह शातिर चोर जहां पर पब्लिक पार्किंग होती है वहां से यह मास्टर चाबी की मदद और कई बार लॉक तोड़कर दोनों तरीकों का इस्तेमाल करते हुए दुपहिया वाहन चुरा लेते थे और वाहन चोरी के बाद यह मुख्य मार्गों से ना जाते हुए गांव के कच्चे रास्तों से तय ठिकाने हेतु निकल जाते थे।

    यह जो मोटरसाइकिलें चोरी गई है यह हाल ही के कुछ महीनों में गई है , गिरोह के पकड़े जाने के बाद पुलिस को उम्मीद है कि थाना क्षेत्र में दुपहिया चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगेगा।

    वाक्या कुछ यूं है कि….

    जिले के सड़क अर्जुनी निवासी फिर्यादी मिस्त्री तौशिक कलीम शेख (32) के न्यू.KGN मोटर साइकिल रिपेरिंग दुकान में विनोद भंडारकर (रा. कोसंबी) नामक ग्राहक युवक ने अपनी एक्टिवा दुपहिया क्र. एमएच 31/डी.जी. 5564 यह दुरूस्ती के लिए रखी थी लेकिन 27 मई के रात 11 बजे से 28 मई के सुबह 8 बजे के दरमियान उक्त एक्टिवा बाइक किसी अज्ञात ने चोरी कर ली। घटना के संदर्भ में फिर्यादी मिस्त्री तौशिक शेख ने डुग्गीपार थाने में धारा 379 के तहत वाहन चोरी का जुर्म दर्ज कराया।

    प्रकरण की जांच थाना प्रभारी सचिन वांगड़े के मार्गदर्शन में पो.ह. शेंडे की ओर से शुरू की गई।

    इसी दौरान पुलिस को खबरी से यह गोपनीय जानकारी हाथ लगी कि, उक्त दुपहिया वाहन गोरेगांव तहसील के ग्राम हिरापुर निवासी सुदर्शन बिसेन नामक व्यक्ति के घर देखा गया है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ग्राम हिरापुर पहुंची तो उक्त दुपहिया (एमएच 31/डी.जी. 5564) सुदर्शन बिसेन के घर की छपरी में खड़ी थी।

    वाहन के संदर्भ में पूछताछ करने पर न्यू.KGN मोटर साइकिल रिपेरिंग दुकान के सामने से उक्त वाहन चुराने का जुर्म कबूल करते हुए सुदर्शन बिसेन ने बताया कि, 27 मई के रात्रि दरमियान सूना मौका पाकर उसने, अपने साथी रोहित फुंडे (19) तथा बंटी उर्फ उमेश बोपचे (24, दोनों रहवासी सोनी त. गोरेगांव) के साथ मिलकर दुपहिया मास्टर चाबी की मदद से चोरी की थी ।
    जिसके बाद रोहित और बंटी नामक युवकों को भी पुलिस ने धरदबोचा और उनसे कड़ाई से पूछताछ शुरू की जिसके बाद अनेक दुपहिया चोरी के मामलों का पर्दाफाश हुआ और एक अन्य आरोपी गोलु उर्फ दिलीप पटले (26 रा. मानेगांव त. आमगांव) के भी इन वारदातों में शामिल होने की बात सामने आयी।

    आरोपियों की निशानदेही पर तिरोड़ा व गोरेगांव थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से कुल 13 वाहन पुलिस ने जब्त किए है।
    उक्त कार्रवाई पुलिस अधीक्षक विश्‍व पानसरे, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक बनकर तथा उपविभागीय अधिकारी जालिंदर नालकुल के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक सचिन वांगडे,पो.हवा हरिशचंद्र शेंडे , जगदेश्‍वर बिसेन, पो.ना सुरेश चंद्रिकापुरे, सुनील डाहके, घनश्याम मुड़े द्वारा की गई।

    रवि आर्य

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145