Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

Nagpur City No 1 eNewspaper : Nagpur Today

| | Contact: 8407908145 |
Published On : Fri, Jul 12th, 2019

गोंदियाः खेेत में महिला की निर्मम हत्या

6 वर्ष पूर्व हुई थी शादी, नहीं कोई औलादः पति संदेह के घेरे में

गोंदिया: गोंदिया जिले के गोरेगांव थाने से 15 किमी दूर ग्राम कमरगांव में शुक्रवार 12 जुलाई के दोपहर खेत में एक 30 वर्षीय महिला की खून सन्नी लाश मिलने से सनसनी फैल गई।

मृतका की शिनाख्य स्वाती योगश रहांगडाले (30 रा. कमरगांव त. गोरेगांव) के तौर पर की गई है। मृतका के संदर्भ में बताया जाता है कि, वह सुबह 9 बजे घर से आधा किमी दूर कमरगांव टोली स्थित खेत में हल्दी की फसल लगाने हेतु गई थी। इसी दौरान उसपर किसी हमलावर ने फावड़े से सिर पर दनादन वार किए जिससे उसका माथा फट गया और मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया।

खेत में महिला के मर्डर की खबर गांव में आग की तरह फैली। कमरगांव की आबादी लगभग 1800 की है जिससे मौके पर तमाशबीनों की भारी भीड़ जुट गई।

मृतक महिला स्वाती का मायका पड़ोस के चिचगांव का होने से घटना की जानकारी मिलते ही परिवार के लोग भी मौका-ए-वारदात पर पहुंचे जिसके बाद मामले ने नया मोड़ लेना शुरू कर दिया।

मायके वालों का आरोप था कि, हत्या के पीछे उसके पति योगेश का हाथ है। स्वाती का विवाह 6-7 वर्ष पूर्व कमरगांव निवासी योगेश रहांगडाले (34) के साथ हुआ था तथा दोनों को कोई संतान नहीं है और आल-औलाद न होने की वजह से दोनों के रिश्ते में दरार आ गई थी और वह स्वाती से झगड़ा कर उसपर शक किया करता था।

ग्रामवासी और मायके वालों में टशनः पुलिस बल तैनात
योगेश रहांगडाले के विषय में बताया जाता है कि, वह जिला परिषद में ठेकेदारी करता है और जवाहर कुओं के निर्माण के अतिरिक्त महिंद्रा ट्रैक्टर बिक्री करने का धंधा बतौर एजेंट किया करता है, साथ ही गांव में अच्छी खासी खेती बाड़ी भी है। इतना ही नहीं वह, बीजेपी का गोरेगांव तहसील का सक्रिय कार्यकर्ता भी बताया जाता है और इलाके के राजनेताओं के साथ उसका उठना-बैठना होने से वह गांव में अच्छा रसूख रखता है और छोटे-मोटे काम ग्रामवासियों के निपटा देता है जिससे गांव की राजनीति पर उसकी अच्छी पकड़ है।

मौका-ए-वारदात पर लाश के पास बैठा योगेश रो रहा था, जिससे गांव वालों में उसके प्रति सहानुभूति बनी लिहाजा कुछ लोगों ने उसकी तरफदारी शुरू कर दी और बंडूभाऊ एैसा नहीं कर सकता? यह कहते हुए मृतका के मायके वालों से उलझन शुरू कर दी जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया और गोरेगांव थाने से कंट्रोल रूम मैसेज आने के बाद पुलिस मुख्यालय से अतिरिक्त फोर्स घटनास्थल की ओर भेज दी गई।

लोकल क्राईम ब्रांच के सब इंस्पेक्टर अतुलकर और साथी पुलिस कर्मियों ने शव का स्पॉट पंचनामा करने के बाद लाश पोस्टमार्टम हेतु अस्पताल भेज दी तथा मर्डर केस की गुत्थी सुलझाने हेतु श्‍वान पथक तथा फिंगर प्रिन्ट एक्सपर्ट की भी मदद ली जा रही है। ग्राम कमरगांव में तनावपूर्ण स्थिति को देखकर अतिरिक्त पुलिस बल बिठा दिया गया है।

पति व उसके परिवार को पुलिस ने किया डिटेन, हो रही पूछताछ
इस प्रकरण पर जानकारी देते लोकल क्राइम ब्रांच के सापोनि प्रदीप अतुलकर ने बताया, यह केस थोड़ा सस्पेक्टेड केस है। घर से बॉडी करीब आधा किमी दूर खेत में मिली है। खून से सन्ना हुआ फावड़ा भी बरामद कर लिया गया है। संदेह के आधार पर पूछताछ हेतु योगेश , उसके 2 भाईयों और मृतका स्वाती के सास-ससुर को डिटेन कर लिया गया है। मृतका का मायका गोरेगांव तहसील के पोस्ट पुरगांव के ग्राम चिचगांव का है, मृतका के परिवार वाले भी आए हुए है। मामले की हर पहलू से जांच पड़ताल की जा रही है।

रवि आर्य

Stay Updated : Download Our App
Mo. 8407908145