Published On : Fri, Mar 27th, 2020

गोंदिया: मुख्य फल व सब्जी मंडी 6 जगहों पर स्थानांतरित

सोशल डिस्टेंसिंग के अचूक अस्त्र को अमल में लाया गया

गोंदिया: शहर के मुख्य सब्जी मंडी में अधिक भीड़-भाड़ होने से लोग संक्रमण के शिकार बन सकते हैं. कई लोगों के मध्य 1 फीट की दूरी भी नहीं रहती , ऐसे में कुछ के मुंह पर मास्क होता है तो कुछ वैसे ही करीब जाकर भाव-ताव करते नजर आते हैं , यहां भी फल ठेला चालकों के इर्द-गिर्द लोगों का हुजूम उमड़ा रहता है यानी सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह किए बगैर सब लोग जल्दी- जल्दी अपना काम खत्म करने में लगे रहते हैं ।

कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग के अचूक अस्त्र पर गोंदिया जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने अमल करते हुए मुख्य सब्जी मंडी और फल मंडी को शहर के अलग-अलग 6 इलाकों में स्थानांतरित करने का फैसला किया है ‌।


संक्रमण से बचने हेतु सावधानियां जरूरी

गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एहतियातन के तौर पर तरह-तरह के उपाय किए जा रहे हैं इसी संदर्भ में अब मुख्य बाजार की थोक व चिल्लर सब्जी मंडी और फल विक्रेताओं की दुकानें शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में स्थानांतरित कर दी गई है।

जिन 6 स्थानों का चयन किया गया है उनमें गांधी प्रतिमा के निकट सुभाष स्कूल ग्राउंड तथा हिंदी टाउन प्राथमिक शाला ग्राउंड , गणेश नगर स्थित प्राथमिक शाला ( टीवी टावर ग्राउंड ), रामनगर शाला ग्राउंड तथा गोंदिया खुर्द प्राथमिक शाला के प्रांगण में फल व सब्जियों की दुकानें स्थानांतरित की गई है। साथ ही 28 मार्च से इंदिरा गांधी स्टेडियम ग्राउंड पर सब्जीयों व फल की दुकान शुरू की जा रही है इसलिए आम जनता से खरीदी करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग की दूरी बनाकर रखने तथा आवश्यक सावधानी बरतने की अपील नगर नगर परिषद के मुख्य अधिकारी चंदन पाटिल की ओर से की गई है।

रवि आर्य