Published On : Thu, Dec 16th, 2021
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: अंतरराज्यीय पेशेवर चोर पकड़ाया, 9 बाइक बरामद

Advertisement

इधर का माल उधर करने वाला वाहन चोर पहुंचा सलाखों के पीछे

गोंदिया। पुलिस ने अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक पेशेवर बाइक चोर की निशानदेही पर 9 बाइक बरामद की है।

मुखबिर के जरिए खास सूचना मिली कि शातिर चोर बाइक बेचने ग्राम ककोड़ी आया है पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए नाकाबंदी की और उसे डिटेन कर लिया।

पकड़ा गया वाहन चोर शातिर किस्म का उस्ताद है जो महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के क्षेत्र के आसपास के जिलों में वाहन चोरी की घटना को अंजाम देकर इधर का माल उधर कर किया करता था।

उल्लेखनीय है कि जिले में गत कुछ समय से बाइक चोरी की घटनाओं में बेहताशा वृद्धि हुई है तथा प्रतिदिन किसी न किसी थाने में बाइक चोरी का मामला दर्ज हो रहा है, इसे गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस अधीक्षक विश्‍व पानसरे ने वाहन चोर गिरोह की धरपकड़ हेतु पुलिस विभाग को निर्देश जारी किए है।

इसी बीच चिचगड़ थाना क्षेत्र के ग्राम ककोड़ी बाजार से चोरी हुई बाइक के प्रकरण की जांच के दौरान सोमवार 13 दिसबंर को चिचगड़ पुलिस को इस बात की पुख्ता जानकारी मिली कि, छत्तीसगढ़ राज्य से एक युवक चोरी की बाइक बेचने के लिए ग्राम ककोड़ी पहुंचा है।

सूचना के आधार पर पुलिस टीम हरकत में आ गई और तत्काल नाकाबंदी करते हुए बताए गए हुलिये के आधार पर एक 24 वर्षीय युवक को धरदबोचा। उक्त युवक ने पूछताछ में अपना नाम राहुल उर्फ सीताराम वर्मा (24 रा. बोईडीही त. खैरागड़ जि. राजनंदगांव) बताया। पुलिस टीम ने उक्त युवक के पास मौजुद बाइक क्र. सी.जी. 08/जे. 5044 के जब कागजात दिखाने को कहा तो वह हड़बड़ा गया और कोई समाधानकारक जवाब नहीं दे सका जिसपर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया और उसकी निशानदेही पर एक नहीं बल्की छत्तीसगढ़ राज्य से चुरायी गई 9 मोटर साइकिल चोरी के मामलों से पर्दाफाश हुआ।

गिरफ्तार किए गए आरोपी से 9 मोटर साइकिल (कीमत 2,50,000 रूपये) जब्त कर ली गई है। आगे की जांच पो.ह. मासरकर कर रहे है।
उक्त कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक विश्‍व पानसरे के निर्देश तथा अपर पुलिस अधीक्षक अशोक बनकर , उपविभागीय पुलिस अधिकारी संकेत देवलेकर के मार्गदर्शन में सपोनि शरद पाटिल, पोउपनि इस्कापे, पो.ह. मासरकर, पो.ना. श्रीराम पोले, पोसि संदीप तांदडे, रवि जाधव, अकिब कुरेशी की ओर से सफलतापूर्वक की गई।

-रवि आर्य