Published On : Fri, May 19th, 2023
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: ड्रग्स की सप्लाई करने वाले दो गुटों के बीच आपसी रंजिश , युवक की दिनदहाड़े हत्या

भीमनगर इलाके में दिनदहाड़े घर में घुसकर चाकूओं से गोदकर मर्डर , मृतक के दोस्त के गले पर वार , हालत चिंताजनक
Advertisement

गोंदिया। 19 मई शुक्रवार की सुबह एक अवैध नशे के कारोबार में लिप्त युवक को उसी के घर में घुसकर 3 से 4 से हमलावरों ने चाकूओं से गोद डाला अचानक हुए इस हमले में पंकज मेश्राम की मौके पर मौत हो गई।

इस दौरान पंकज के साथ घर में मौजूद बीच-बचाव करने आए कान्हा विट्ठल नामक युवक के गले पर भी आरोपीयों ने वार कर दिया इस गंभीर जख्मी युवक को जिला केटीएस अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है जहां उसकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।
शहर थाना प्रभारी चंद्रकांत सूर्यवंशी ने ने जानकारी देते बताया घटना भीम नगर इलाके के पंचशील झंडा चौक निकट स्थित मकान में घटित हुई है इस दौरान पंकज मेश्राम और उसका दोस्त तुषार सिंघाड़े उर्फ विट्ठल कान्हा ( 25 , निवासी सुंदर नगर , श्रीनगर ) घर में मौजूद थे जबकि पंकज मेश्राम की मां सिंगलटोली स्थित मकान में गई हुई थी। पुलिस के मुताबिक संदिग्ध आरोपियों की शिद्दत से तलाश की जा रही है।

ड्रग्स मार्केट के रूप में तेजी से विकसित हो रहा है गोंदिया

गोंदिया शहर ड्रग्स मार्केट के रूप में तेजी से विकसित हो रहा है , खासतौर पर युवाओं में ड्रग्स की लत तेजी से बढ़ रही है।
नशे के कारोबारियों का सबसे सॉफ्ट टारगेट व्यापारी वर्ग के युवा और कॉलेज में अध्ययनरत वे बिगड़ैल छात्र हैं जो अपने बाप दादाओं की कमाई को नशे में खर्च करने में तनिक भी गुरेज नहीं करते , यही कारण है कि नशे के सौदागरों की संख्या शहर में लगातार बढ़ती जा रही है।

सूत्रों की मानें तो शुक्रवार की सुबह जिस युवक की हमले में मौत हुई है उसकी आमदानी का जरिया भी ड्रग्स का कारोबार ही बताया जाता है।

सूत्रों ने बताया भीम नगर के अलावा छोटा सुंदर नगर इलाके के एक मकान में भी वाइट , गांजा , अफीम की बिक्री धड़ल्ले से होती है।
यह नशे के सौदागर पहले खुद यूथ को नशे का आदि बनाने के लिए खुराक का चारा डालते हैं और शिकंजा कसने के बाद इस अवैध धंधे को मोटी कमाई का जरिया बना लेते हैं।

वाइट पाउडर की 1 ग्राम से पौन ग्राम पुढ़िया की कीमत ढाई हजार से साढ़े तीन हजार के बीच है , उसी प्रकार गांजे की खुराक 100 , 200 और 500 रूपए मैं वजन के हिसाब से नशेड़ीयों को उपलब्ध कराई जाती है।

छोटा सुंदरनगर और भीम नगर इलाके के बीच ड्रग्स का धंधा करने वाले कारोबारियों में आपसी प्रतिस्पर्धा इस बात को लेकर थी कि तू मेरे ग्राहक को माल क्यों देता है ?

सूत्रों ने बताया इसी बात को लेकर मृतक को इस बात के लिए धमकाया जा रहा था कि वह अपना धंधा बंद कर दे , तथा दबाव बनाने हेतु पिछले 3 महीने में मृतक युवक पर दो बार पहले भी प्राणघातक हमला हो चुका था , जिसकी बाकायदा रिपोर्ट दर्ज कराने पंकज मेश्राम पहुंचा था लेकिन पुलिस ने दोनों गुटों के बीच सेटलमेंट करवा दिया।

4 दिन पूर्व ही मृतक पर ब्लेड से वार किए गए थे जिसके टांके अभी सूखे भी नहीं थे कि उसे घर में घुसकर दिनदहाड़े चाकूओं से गोद डाला गया। इलाके के लोगों की मानें तो इस धंधे का मास्टरमाइंड राहुल नामक युवक है तथा सहयोगी के तौर पर इमरान और मंगल जैसे लोग काम करते हैं वहीं 2 नाबालिक युवक भी जुड़े हुए हैं। बहरहाल मृतक की मां शहर थाना कोतवाली पहुंच अपनी फरियाद दर्ज करने की गुहार लगा रही है देखना दिलचस्प होगा पुलिस के हाथ कब और कितनी जल्द असल आरोपियों की गिरेबान तक पहुंचते हैं ।

रवि आर्य