Published On : Sun, Jun 20th, 2021

गोंदिया: कस्टम मिलिंग हेतु धान न उठाने वाले राइस मिलर्स को नोटिस देकर ,ब्लैक लिस्टेड करें

समीक्षा बैठक में गूंजा किसानों का मुद्दा , सांसद मेंढे ने की कलेक्टर से चर्चा , 30 लाख क्विंटल धान आज भी गोदामों में पड़ा है

गोंदिया। जिले के विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर सांसद सुनील मेंढे की ओर से एक समीक्षा बैठक जिलाधिकारी कार्यालय में ली गई। इस अवसर पर उन्होंने कस्टम मिलिंग हेतु धान न उठाने वाले राईस मिलर्स के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें ब्लैक लिस्टेड सूची में डालने के सख्त निर्देश भी जारी किए।
विभिन्न विषयों के साथ ही धान का मुद्दा विशेष रूप से समीक्षा बैठक में उठाया गया।

धान उत्पादक किसानों के मुद्दे पर चर्चा करते हुए सांसद मेंढे ने कहा- खरीफ मौसम में खरीदी किया गया धान आज तक उठाया नहीं गया है लिहाजा लगभग 30 लाख क्विंटल धान आज भी गोदामों में पड़ा हुआ है। अगर इसे कस्टम मिलिंग हेतु तत्काल नहीं उठाया जाता है तो संबंधितों के खिलाफ जिलाधिकारी की ओर से कार्रवाई की जाए और एैसी राईस मिलर्स को नोटिस देकर उन्हें काली सूची में डाल दिया जाए।

कई वर्षों से निर्माणाधीन गोंदिया विमानतल से आज तक एक भी उड़ान नहीं भरी गई है , किसी कारणवशः यहां से प्रवासी यातायात शुरू नहीं हो पा रहा है इसलिए विमानतल के संदर्भ में परिसर के नागरिकों के पुनवर्सन का प्रश्‍न तत्काल सुलझाया जाए तथा उनके लिए घरों की व्यवस्था भी जल्द से जल्द सार्वजनिक बांधकाम विभाग करें एैसे निर्देश भी सांसद मेंढे ने दिए। ग्राम पंचायत, खंडविकास अधिकारी एंव उपविभागीय अधिकारियों को भी तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए गए। साथ ही मानसून दौरान बाढ़ की स्थिति आने पर उपाय योजनाओं की भी समीक्षा की गई।

गत वर्ष तिरोड़ा और गोंदिया तहसील के 30 से अधिक गांव प्रभावित हुए है इसलिए इस वर्ष जिला प्रशासन पहले से तैयार रहे ताकि एैसी स्थिति पुनः निर्माण न हो।

कोरोना वैक्सीनेशन के संदर्भ में समीक्षा करते हुए सांसद मेंढे ने कहा- 18 वर्ष आयु के नागरिकों के लिए 21 जून से वैक्सीनेशन शुरू हो रहा है, इसके लिए प्रशासन को पुरी तैयारी करनी चाहिए। साथ ही प्रत्येक नागरिक का टीकाकरण होना चाहिए इसके लिए भी जनजागृति की जाए, यह संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की है।

बैठक में पूर्व विधायक संजय पुराम, लोकसभा संगठन मंत्री वीरेंद्र (बाला) अंजनकर, महामंत्री संजय कुलकर्णी, किसान आघाड़ी के जिलाध्यक्ष संजय टेंभरे, गजेंद्र फुंडे, ओम कटरे, जिलाधिकारी राजेश ख़वले, जिला पणन अधिकारी पाटिल, उपविभागीय अधिकारी वंदना सारंगपते, विमानतल संचालक विनय ताम्रकार, आपत्ती व्यवस्थापन अधिकारी राजेश चौबे आदि उपस्थित थे।

रवि आर्य