Published On : Sun, Jan 21st, 2024
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

गोंदिया: 10 ज्वेलर्स से 25 लाख के सोने के बिस्कुट लेकर कारीगर फरार

बंगाली कारीगर ने लगाई चपत , आभूषण बनाकर लौटाए नहीं और रफू चक्कर हो गया , मामला दर्ज
Advertisement

गोंदिया शहर थाना सरहदीय क्षेत्र में अमानत में ख्यानत का एक मामला सामने आया है। शहर के 10 ज्वेलर्स कारोबारीयों से 493 ग्राम शुद्ध सोना तथा 4 बेशकीमती हीरे के स्टोन लेकर कारीगर फरार हो गया है ।

आरोपी कारीगर राजू सामंता (31 ) के खिलाफ अपराध दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
पुलिस ने जानकारी देते बताया आरोपी यह दुकानदारों से शुद्ध सोना ( बिस्कुट ) लेकर जेवरात बनाता था घटना 2 जनवरी 2024 से 18 जनवरी 2024 के दरम्यान घटित हुई है।

Advertisement

शहर के मेन रोड गोरेलाल चौक स्थित मनोज ज्वेलर्स के संचालक फरियादी रजत मनोज अग्रवाल और 10 अन्य ज्वेलर्स ने स्टेशन रोड ( जैन बेकरी निकट ) बाम्बे गल्ली में स्थित दुकान के कारीगर को 493 ग्राम शुद्ध सोना या बिस्कुट दिया था और इसके बदले आभूषण बनाने का कहा था लेकिन इसके बाद आरोपी ने आभूषण बनाकर लौटाए नहीं और 10 ज्वेलर्स का 493 ग्राम सोना तथा 4 नग अंगूठी में जड़ने हेतु दिए हीरे के स्टोन लेकर रफूचक्कर हो गया इस तरह आरोपी ने अपने आर्थिक फायदे के लिए 24 लाख 60 हजार का सोना गबन कर लिया।

Advertisement
Advertisement

बता दें कि मामले की जानकारी मिलते ही सराफा कारोबारीयों में हड़कंप मच गया वह कारीगर के रामनगर इलाके के वसंत टाल निकट स्थित मकान पर पहुंचे लेकिन वहां पर भी ताला लटका मिला जब उसे फोन मिलाया तो वह भी बंद मिला ।

शहर सराफा बाजार के 10 पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने कारीगर के खिलाफ अमानत में ख्यानत और धोखाधड़ी के विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है, आरोपी मूलतः पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के जगतपुर तहसील का निवासी बताया जाता है।
बहरहाल मामले की आगे की जांच शहर थाना प्रभारी चंद्रकांत सूर्यवंशी के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक संजय पांढरे कर रहे हैं।

रवि आर्य

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
 

Advertisement