Published On : Fri, Nov 11th, 2016

6 विद्यार्थियों को गोल्ड मैडल से करेंगी सम्मानित मनपा

NMC
नागपुर: 
मनपा स्कूल के 10 वीं और 12 वीं में प्रथम आये विद्यार्थियों को 2-2 ग्राम के शुद्ध सोने के मेडल से सम्मानित किया जायेगा, यह जानकारी मनपा में शिक्षण समिति के प्रमुख गोपाल बोहरे ने आज दी।14 नवम्बर को महापौर प्रवीण दटके की अध्यक्षता में उक्त कार्यक्रम का आयोजन टाउन हॉल, महल में किया जायेगा।

बोहरे के अनुसार इस सत्कार समारोह में मनपा स्कूल के मराठी, हिंदी, इंग्लिश माध्यम के प्रथम, द्वितीय, तृतीय क्रमांक पर आये विद्यार्थियों का सत्कार किया जायेगा। सभी माध्यम के प्रथम क्रमांक पर आये विद्यार्थियों को 2-2 ग्राम के सोने के मेडल साथ 25-25 हजार रूपए नगद पुरुस्कार के रूप में दिया जायेगा।

गोल्ड मेडल महापौर निधि से दिया जायेगा, इसलिए इसका नाम महापौर गोल्ड मेडल दिया गया है। द्वितीय व तृतीय क्रमांक पर आने वाले विद्यार्थियों को क्रमश 15000 व 10000 रूपए दिए जाएंगे।

इसके अलावा जिन शिक्षिकों के विषय में वर्ग निहाय शत-प्रतिशत परिणाम आये,उन शिक्षकों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया जायेगा। ऐसे 85 शिक्षकों का समावेश है।

बोहरे ने इसके अलावा जानकारी दी कि आज महापौर दटके मुख्यमंत्री से मुलाकात कर मनपा शिक्षण विभाग का शालार्थ वेतन प्रणाली का बकाया लगभग 30 करोड़ रूपए दिलवाने हेतु निवेदन करेंगे। मनपा के अनुदानित 17 विद्यालय के शिक्षकों को राज्य सरकार से सीधे उनके खाते में मासिक वेतन देने की योजना शुरू की थी, जिसके तहत प्रत्येक माह मनपा शालाओ को 1.40 करोड़ रूपए मिलते थे।जो कि 28 फरवरी 2015 से बंद कर दी गई थी। फिर 18 माह बाद 1 सितंबर 2016 से पुनः शुरू हुआ। बकाया राशि देने हेतु आज महापौर ने मुख्यमंत्री से निवेदन किया है।

– राजीव रंजन कुशवाहा